गांव रोहाड़ी से जसत खोड़ नानूकलां होते हुए मालाहेड़ा वाली सड़क स्वीकृत

Font Size
गुरूग्राम, 10 सितंबर। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के प्रयासों से गुरूग्राम जिला के गांव रोहाड़ी से जसत खोड़ नानूकलां होते हुए मालाहेड़ा को जोड़ने वाली सड़क के सुधारीकरण कार्य को सरकार से स्वीकृति मिल गई है। राज्य सरकार ने 15.70 किलोमीटर लंबाई की इस सड़क के सुधारीकरण कार्य के लिए 317.36 लाख रूप्ये के बजट एस्टीमेट को मंजूरी दे दी है। 
 
इस सड़क पर गांव शैरपुरा और नानूकलंा में सड़क पर जलभराव की समस्या है जिसके समाधान के लिए ग्रामीणो द्वारा लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह से आग्रह किया गया था, जिनके आदेश पर लोक निर्माण विभाग द्वारा यह प्रस्ताव तैयार करके स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भेजा गया था। इस प्रस्ताव को अब मुख्यमंत्री की मंजूरी मिल गई है जिससे जल्द ही इस सड़क के सुधारीकरण का कार्य शुरू होगा। 
 
लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह से जब इस विषय पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि पहले इस सड़क का निर्माण जुलाई-2009 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत किया गया था जिसके तहत 150 एमएम मोटाई के सीसी ब्लाॅक लगाए गए थे। इसमें अब दिक्कत यह आ रही थी गांव शेरपुरा व नानूकलां में गांव की गलियों का पानी सड़क पर इक्ट्ठा हो रहा था जिससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए लोक निर्माण विभाग ने यह प्रस्ताव बनाकर भेजा था जिसके तहत जलभराव वाले स्थान पर सड़क के साथ में ड्रेन इत्यादि बनाकर पानी को ग्रामीणों द्वारा निर्धारित की गई जगह तक पहुंचाया जाएगा। इसमे पाइप लगाकर सीसी पेवमेंट भी की जाएगी ताकि सड़क बार-बार ना टूटे। 
 
उन्होंने बताया कि गांव रोlहाड़ी, जसतखोड़ , नानूकलां ,शेरपुर आदि गांव के लोगों को इससे फायदा होगा। ये सभी गांव पटौदी विधानसभा में पड़ते हैं। राव नरबीर सिंह ने कहा कि बरसात का मौसम खत्म होने के बाद इस कार्य को शुरू किया जाएगा।

You cannot copy content of this page