कांग्रेस के भारत बंद को 18 राजनीतिक दलों का समर्थन !

Font Size

नई दिल्ली। पेट्रोल, डीजल के बढ़ रहे दाम और किसानों की फसलों के वाजिब दाम और ऋण माफी के मुद्दे पर कांग्रेस ने कल भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद को लेकर कांग्रेस को समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, जनता दल एस, राष्ट्रीय लोक दल, झारखंड मुक्ति मोर्चा सहित 18 अन्य दलों का समर्थन मिल रहा है।

कांग्रेस ने सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे ‘भारत बंद’ का समर्थन करें। कांग्रेस का कहना है कि ‘सोती हुई सरकार को जगाने के लिए’ उसकी ओर से आह्वान किए गया ‘भारत बंद’ सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो।

ओडिशा सरकार ने कल सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। कर्नाटक में जेडी(एस) ने बंद का समर्थन किया है। इसके साथ ही कर्नाटक रक्षण वेदिके, केएसआरटीसी, बीएमटीसी, ओला और उबर ड्राइवर्स, प्राइवेट टैक्सी ओनर्स एसोसिएशन, टूर और ट्रैवेल टैक्सी ऑटो ड्राइवर ऑटो एसोसिएशन ने भी बंद का समर्थन कया है।

गोवा में कांग्रेस की गोवा इकाई ने गणेश उत्सव के पहले स्थानीय लोगों को असुविधा नहीं हो, इसलिए बंद में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस इकाई बंद करेगी। बिहार में राजद राज्य में बंद का समर्थन करेगा। महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने भारत बंद का समर्थन करने के लिए शिवसेना से अपील की।

तमिलनाडु में डीएमके समेत कई विपक्षी दलों ने भारत बंद का समर्थन किया है। हरियाणा में आईएनएलडी की ओर से शनिवार को ही बंद किया गया था। केरल में कांग्रेस ने बंद का आह्वान किया है हालांकि विपक्षी दल मुस्लिम लीग का कहना है वह इस बंद का समर्थन नहीं करेगी। तेलंगाना में जिला कांग्रेस कमेटी में ने भारत बंद को सफल बनाने के लिए लोगों और पार्टी के कैडर से अपील की है।

You cannot copy content of this page