वायु सेना का स्वच्छ भारत अभियान : मनाली लेह से थ्वाइज जाएगी कार सह बाइक रैली

Font Size

एयर मार्शल एन जे एस ढिल्लन ने किया रवाना

नई दिल्ली ।।एयर मार्शल एन जे एस ढिल्लन, एबीएसएम, वरिष्ठ वायु सेना अधिकारी, पश्चिमी वायु कमान मुख्यालय, नई दिल्ली ने 10 अगस्त, 2018 को एक कार सह बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली नई दिल्ली से मनाली-लेह होते हुए थ्वाइज जाएगी। इस रैली का उद्देश्य प्रधानमंत्री के मिशन स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देना है। रैली का लक्ष्य पहाड़ों पर स्वच्छता बनाए रखने तथा इन्हें कचरामुक्त क्षेत्र बनाने के लिए पर्यटकों और स्थानीय लोगों में जागरुकता फैलाना है।

https://i0.wp.com/164.100.117.97/WriteReadData/userfiles/image/image001VY07.jpg?w=715

रैली टीम में 12 वायुसेना कर्मी हैं और इसका नेतृत्व एयर वाइस मार्शल ए के सिंह, एवीएसएम, वरिष्ठ वायु सेना अधिकारी प्रशासन, पश्चिमी वायु कमान मुख्यालय, कर रहे हैं। अगले 15 दिनों के दौरान यह टीम अंबाला, मनाली, जिस्पा, पैंग, पैंगियोंग शो, थ्वाइज होते हुए बेस कैंप पहुंचेगी। रैली की समाप्ति 24 अगस्त, 2018 को नई दिल्ली में होगी।

https://i0.wp.com/164.100.117.97/WriteReadData/userfiles/image/image002FK37.jpg?w=715

यात्रा के दौरान टीम के सदस्य स्थानीय लोगों और पर्यटकों से बातचीत करेंगे तथा स्वच्छता के महत्व और पर्यावरण को संरक्षित रखने की आवश्यकता को रेखांकित करेंगे। यात्रा के दौरान वे स्वच्छता से संबंधित प्रचार-पर्चियां वितरित करेंगे, बैनर लगायेंगे और प्रमुख पर्यटन स्थलों पर डस्टबिन रखेंगे। टीम ने कुछ स्थानों पर कचरा संग्रह की योजना बनायी है। टीम लेह और थ्वाइज नगरों में स्वच्छता अभियान भी चलाएगी।

You cannot copy content of this page