प्रशासन की मिलीभगत से भाईचारा कावड़ यात्रा में विघ्न डालने की कोशिश की गई : सूर्य देव यादव

Font Size

गुरुग्राम । विधानसभा बादशाहपुर, गुरूग्राम से आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता भाईचारा कावड़ यात्रा पानीपत में शामिल हुए। रोड धर्मशाला, पानीपत से जैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की भाईचारा कावड़ यात्रा मंगलवार को सोनीपत की तरफ कुछ ही दूर बढ़ी उसी दौरान पुलिस प्रशासन के कुछ लोगों ने कावड़ियों की तलाशी लेना शुरू कर दिया। एक कावड़िया साथी की गाड़ी की तलाशी ली गयी । जब गाड़ी के अंदर कुछ भी नहीं निकला तो जबरन उस गाड़ी की चाबी निकाल ली गई। उसी दौरान एक सिविल ड्रेस पुलिसकर्मी ने गाड़ी के अंदर एक काला रंग का पैकेट डाल दिया व बाद में वापस उठा लिया गया।

आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं पार्टी के बादशाहपुर विधान सभा के संगठन मंत्री सूर्य देव यादव ने बताया कि पुलिस द्वारा अनावश्यक रूप से कावडियों की तलाशी ली गई। जब अधिक संख्या में कावड़िये एकत्रित हो गये व पुलिस की इस अनैतिक कार्रवाई पर आपत्ति जताई तो तो जबाब मिला की यह आदेश उपर से है। शती यादव ने आशंका जताई है कि इससे यह सिद्ध होता है कि भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर राजनीति करती आई है और अभी भी लोगों को धर्म के नाम पर बांटना चाहती है। और यह सब आज करतूत देखते हुए ऐसा प्रतीत हुआ कि भारतीय जनता पार्टी शिवजी की पूजा अर्चना करने के शुभ कार्य में भी विघ्न डालने की कोशिश जो कर रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी अधर्मी सरकार को प्रभु शिव कभी माफ नहीं करेंगे और ना ही मां गंगा माफ करेगी। श्री यादव ने कहा कि जब हमारे प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पुलिसकर्मियों से वार्तालाप किया और पूछा कि आप इस प्रकार के कार्य क्यों कर रहे हैं। उनसे बात करते-करते उन्होंने काफी समय लगा दिया और बड़ी ही बदतमीजी तरीके से व्यवहार किया। बाद में डीएसपी स्तर के पुलिस अधिकारी ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद से माफी मांगी और कांवड़ियों को बाइज्जत भाईचारा कावड़ यात्रा पूरे शहर से होते हुये निकालने में सहयोग किया। पुलिस कर्मी बराबर साथ चलते भी रहे और फिर यात्रा आगे सोनीपत के लिए प्रस्थान हुई। भाईचारा कांवड़ यात्रा में बादशाहपुर विधानसभा के संगठन मंत्री सूर्य देव यादव, विधानसभा अध्यक्ष धीरज कुमार यादव, हल्का उपाध्यक्ष राम गौतम व अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

You cannot copy content of this page