सीएम का नारा देकर विधायक बनना चाहते हैं रणदीप सुरजेवाला, सीएम तो क्या  विधायक भी नहीं बन पाएगा रणदीप : उमेश पंडित

Font Size

धर्मेंद्र यादव , हरियाणा रिपोर्टर

सीएम का नारा देकर विधायक बनना चाहते हैं रणदीप सुरजेवाला, सीएम तो क्या  विधायक भी नहीं बन पाएगा रणदीप : उमेश पंडित 2

कैथल, : अखिल भारतीय ब्राहमण विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य उमेश पंडित ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला सीएम का नारा देकर विधायक बनना चाहते हैं। लेकिन सुरेजवाला मुख्यमंत्री बनना तो दूर विधायक तक नहीं बन पाएंगें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में सीएम पार्टी के नेता मिल कर तय करते हैं और सुरजेवाला ने आपने आप को खुद ही सीएम घोषित कर लिया है । ऐसे में जब रणदीप सुरजेवाला विधायक ही नहीं बनेंगें तो वे मुख्यमंत्री कैेसे बन सकते हैं । वैसे भी हरियाणा में सीएम एक ही बनता है जबकि कांग्रेस के पास सीएम के दावेदार पहले ही बहुत ज्यादा हैं।

सीएम का नारा देकर विधायक बनना चाहते हैं रणदीप सुरजेवाला, सीएम तो क्या  विधायक भी नहीं बन पाएगा रणदीप : उमेश पंडित 3

उमेश पंडित मंगलवार को सीवन रोड स्थित जिला सर्व ब्राहणम धर्मशाला में आयोजित ब्रहामण समाज के लोगों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ब्राहमण समाज को एकजुट होकर अपने हकों की लड़ाई लडऩे का आहवान किया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि वे शीघ्र ही कैथल की धरती पर एक विशाल ब्राहणम सम्मेलन का भी आयोजन करेंगे।

सीएम का नारा देकर विधायक बनना चाहते हैं रणदीप सुरजेवाला, सीएम तो क्या  विधायक भी नहीं बन पाएगा रणदीप : उमेश पंडित 4

उन्होंने कहा कि ब्राहमण केवल भोजन तक ही सीमित ना रहें बल्कि वह स्वयं को पहनाने ओर संगठित होकर दूसरे लोगों को भी जागृत करे। पंडित ने ब्राहणम समाज के लोगों का आहवान किया कि वे नाम से ही नही कर्म से भी ब्राहमण बनें व समाज को ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय को दिशा व दशा दें। उन्होंनें राजनीतिक पार्टियां को चेताते हुए कहा कि वे ब्राहमण समाज को बेचारे व लाचार ना समझें क्योंकि प्रदेश में ब्राहमण समाज किसी भी सरकार को बनाने का व अपना सीएम तक बनाने का दम रखता है। उन्होंने यह भी कहा कि ब्राहमण समाज के युवाओं व युवतियों को आज नौकरियों में कोई तवज्जो नहीं दी जा रही जबकि वे मेरिट में आते हैं और 90 फीसदी अंक परीक्षाओं में लाने के पश्चात भी नौकरियों से वंचित हैं। जबकि दूसरे समाज के लोगों को जिनकी शैक्षणिक योगयता मात्र 33 फीसदी होती है वे आरक्षण का लाभ उठाकर आज प्रदेश में विभिन्न उच्च पदों पर नियुक्त हैं।

एक विशेष समाज का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि समाज ने कुछ दिन पूर्व अपनी एकता का प्रदर्शन किया और सरकार को घुटनों के बल पर लाकर खड़ा कर दिया और अपनी बात मनवाने के लिए सरकार पर पूरा दबाव बनाया। उन्होंने समाज का आहवान करते हुए कहा कि हमें अगर जीवन में तरक्की करनी है तो हमें अपने अहम को त्याग करके समाज हित मे काम करना चाहिए। इसके बाद जिला सर्व ब्राहमण धर्मशाला के प्रधान राम पाल शर्मा, सचिव राजेश आत्रे द्वारा उमेश पंडित को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

इससे पूर्व पवन पहलवान के निवास पर समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया गया देवी राम कसान प्रदेश सचिव कांग्रेस कमेटी व जिला प्रधान द्वारा उनको पगडी पहना कर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व उमेश पंडित का छोटू राम चौक पर भव्य स्वागत किया गया व फूल मालाओं से उन्हें लाद दिया गया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच कृष्ण कौशिक किठाना, दिनेश वत्स, आई डी भारद्वाज, पवन शर्मा, सिया राम पंडित,सूरजभान शर्मा, रूलिया राम शर्मा, राजीव शर्मा पहलवान, पवन शर्मा पहलवान, रोहताश शर्मा, सतीश मालखेडी, राजू शर्मा, महेन्द्र गुलामखेड़ी सरपंच, रामनिवास , धर्मबीर चंदाना आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page