भाजपा के पास मुद्दा नहीं, चुनाव नजदीक आते ही फैलाती है जहर : किरण

Font Size

–इनेलो, भाजपा की बी टीम, दोनों हैं एक ही थाली के चटे-बटे

–पंजाब में पीएम की स्टेज पर सीएम को उठाना था हमारे पानी का मुद्दा

भिवानी, 16 जुलाई । प्रदेश कंाग्रेस विधायक दल नेता किरण चौधरी ने कहा कि अपनी सम्भावित हार और नाकमयाबियों को देखते हुए भाजपा ने अब विभिन्न समुदायों व जातियों के  बीच नफरत तथा द्वेष फैलाने की राजनीति शुरू कर दी है। 

 आज पार्टी के नेताओं के साथ अपने निवास स्थान पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में श्रीमती चौधरी ने कहा कि भाजपा जनता को सुविधाएं देने व विकास के मामले में पूरी तरह से फेल हो चुकी है और अब चुनाव निकट देखते हुए जात-पात और धर्म की राजनीति पर उतारू है। पिछले चार साल के दौरान भाजपा ने केवल झूठ व जुमलेबाजी पर आधारित राजनीति की है और अब उसे हार का दर्द सता रहा है। केंद्र व राज्य सरकार ने जनता के साथ किए गए वायदों में एक भी वायदें को पूरा नहीं किया है। 

   उन्होने कहा कि भाईचारे के प्रदेश हरियाणा में भाजपा सरकार में तीन बार आग लगी। ऐसे प्रदेश में ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर किसानों के साथ भद्दा मजाक करने के भी आरोप लगाए। किरण चौधरी ने सरकार द्वारा एमएसपी बढ़ाने पर भी पलटवार किया और कहा कि स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के दावे करने वाले अब एमएसपी के नाम पर गुमराह कर रहे हैं जबकि सब जानते हैं कि पिछले महिनों में ही सरसों चार हजार रुपये एमएसपी पर कहीं नहीं बिकी। यही नहीं सरसों का भुगतान किसानों को आज तक नहीं हुआ है। उपर से कृषि मंत्री नाचने का मन करने की बात कह कर किसानों से मजाक करते हैं।

   यही नहीं किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि एमएसपी के बहाने सरकार ने खाद के कट्टे में खाद की मात्रा कम कर दी और रेट बढ़ाकर किसानों की दोनों जेबों में डाका डाला है। 

 उन्होने कहा कि इनेलो व भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी एसवाईएल पर भारी राजनीति की। किरण चौधरी ने कहा कि पंजाब में पीएम मोदी की स्टेज से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानी के हक की बात नहीं की उलटा यह तक कह दिया कि प्रदेश की सभी नहरों के अंतिम छोर तक पानी पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पानी का भंयकर संकट है किसानों को दूर यहां तो पीने के पानी तक के लाले पड़े हैं। 

  उन्होंने मुख्यमंत्री पर झुठ बोलने और लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने एक बार फिर इनेलो को भाजपा की बी टीम बताया और कहा कि ये दोनों एक ही थाली के चटे-बटे हैं और इनेलो को डाला वोट भाजपा को और भाजपा को डाला वोट इनेलो को जाएगा। किरण चौधरी ने कहा कि 400 करोड़ रुपये की लागत से बनी हांसी बुटाना लिंक नहर के पानी का बंटवारा भी सही नहीं है। चुनावों के कारण भिवानी के हिस्से का पानी सरकार ने राजस्थान को दे दिया। किरण ने दावा किया कि भाजपा कुछ कर ले, लेकिन राजस्थान में भाजपा की बुरी हार होगी।

   भले ही प्रदेश सरकार सङकों के निर्माण को अपनी सबसे बड़ी उपलब्धी माने पर किरण चौधरी ने सरकार की इस उपलब्धि पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। किरण ने कहा कि प्रदेश में बन रही सङक़ों में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार है क्योंकि अधिकतर सङकें पहली बारिश में बह रही हैं, लेकिन सरकार ना जांच करवाती है और न ही कोई कार्यवाई करती है। उन्होंने आशंका जताई कि ये किसी मंत्री की शैय पर हो रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत आने वाली एक कंपनी किसानों व सरकार का प्रीमियम एक कम्पनी के लेकर भागने पर किरण चौधरी ने कहा कि देश से अपने आप कम्पनियां भाग नहीं रही बल्कि उन्हें भगाया जा रहा है, जिससे देश खोखला हो गया है।

 इस अवसर पर पूर्व मंत्री डा. वासूदेव शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव राम प्रताप शर्मा, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, अशोक बवानीवाला, मदन ठेकेदार, रणधीर घिकाड़ा, अमर सिंह, हरी सिंह सांगवान, शीशराम चेयरमैन, अशोक ढोला, विजय खोरड़ा, रविंद्र खरे, सज्जन डाडमा व दिलबाग निमड़ी सहित अनेक नेता उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page