मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की लीड्स सिटी रिजन के लीडर्स व प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात

Font Size

एडवांसड मैन्यूफैक्चरिंग पार्क, शेफील्ड का भी दौरा किया

हरियाणा में निवेश की संभावना पर हुई चर्चा  

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की लीड्स सिटी रिजन के लीडर्स व प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात 2चण्डीगढ, 14 मई :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में यू.के. के दौरे पर गए एक उच्चस्तरीय शिष्टमण्डल ने हरियाणा और लीड्स सिटी रिजन के बीच द्विपक्षीय व्यापारिक सहयोग की क्षमताओं का पता लगाने के लिए आज लीड्स सिटी रिजन के लीडर्स और प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात की। बाद में, उन्होंने एडवांसड मैन्यूफैक्चरिंग पार्क, शेफील्ड का दौरा किया और उद्योग जगत दिग्गजों से भेंट की।

उन्होंने लीड्स सिटी काउंसिल के सीईओ, टॉम रिओर्डन, जो बैठक में उपस्थित थे सहित लीड्स रिजन के उच्च कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ निर्माण क्षेत्रों, विशेष रूप से एसएमईज, एयरोस्पेस और डिफेन्स, औद्योगिक कोरिडोर, कृषि प्रसंस्करण के सहयोग के क्षेत्रों पर विचार-विमर्श किया।

इस बैठक का प्रबन्ध यॉर्कशायर एशियन बिजनेस एसोसिएशन द्वारा किया गया, जिसने प्रधानमंत्री द्वारा उपयोग किये गए लिविंग ब्रिज भागीदारिता स्थापित करने के ब्रिटेन के प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। श्री मनोहर लाल ने उद्यमियों से हरियाणा में अपने उपक्रम स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया और उद्योग स्थापित करने में राज्य सरकार के पूरे सहयोग का आवश्सन भी दिया।
मुख्यमंत्री ने एडवांसड मैन्यूफैक्चरिंग पार्क, शेफील्ड (वाईएबीए) का मुआयना भी किया, जहां बोइंग, मैक्लॉरन इत्यादि जैसी शीर्ष कम्पनियां कार्य करती हैं और यह पार्क प्रौद्योगिकी से सम्बंधित मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स की स्थापना करने में सहायता करता है। उन्होंने वाईएबीए शेफील्ड टीम से भी मुलाकात की।

इस अवसर पर मैन्यूफैक्चरिंग पार्क में कार्यरत उच्च सरकारी प्रतिनिधि, शिक्षाविद और उद्यमी उपिस्थित थे। श्री मनोहर लाल ने उन्हें बताया कि हरियाणा हिसार में एक उड्डयन हब विकसित कर रहा है, जहां पर एडवांसड मैन्यूफैक्चरिंग पार्क, शेफील्ड के सहयोग से एक एयरोस्पेस क्लस्टर बनाया जाएगा।

You cannot copy content of this page