किसी भी राजनेता के पीडित परिवार के घर सांत्वना देने ना पहुंचने से परिवार आहत है

Font Size

: पीडित परिवार पुलिस की कार्यवाई से संतुष्ट नहीं हैं

: मृतक लडकी राज्य स्तरीय खिलाडी थी

यूनुस अलवी 

 
मेवात : बारहवीं कक्षा की छात्रा के साथ सात लडकों द्वारा गैंग रेप किए जाने और बाद में लोकलाज के भय से छात्रा द्वारा आत्म हत्या करने के बाद पुलिस द्वारा नामजद किए गऐ आरोपियों की एक सप्ताह बाद भी गिरफ्तारी ना होने से पीडित परिवार में रौष हैं। वैसे पुलिस कई आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है तो कई के घरों पर दबिश दी जा रही है। इसके बावजूद भी पीडित परिवार पुलिस की कार्यवाई से ज्यादा संतुष्ट नहीं हैं। वहीं पीडित परिवार ने कुछ राजनेता और आरोपियों के मिलने वाले लोगों द्वारा टोर्चर करने का आरोप लगाया है। इतनी बडी घटना होने के बावजूद किसी भी राजनेता के पीडित परिवार के घर सांत्वना देने ना पहुंचने से भी पीडित परिवार आहत है। पीडित परिवार ने सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने और उनको फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है।
  मृतक लडकी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी को सात 7-8 दरिंदों एक सप्ताह पहले घर से रात के समय उठाकर ले गए और बाद में उसके साथ जबरजस्ती बलात्कार किया। लेकिन लडकी ने लोक-लाज के डर से आत्म हत्या कर ली थी। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। मृतक के पिता का आरोप है कि उसके परिवार के साथ बडी घटना होने के बाद अभी तक एक भी राजनेता दिलासा देने तक नहीं आया है। उनका कहना है कि आरोपी पक्ष कुछ राजनेताओं को दबंग लोगों ने धमकी दिला रहे हैं। कई राजनेता तो थाने तक आरोपियों की मदद को जा रहे हैं। 
 

पुलिस की सुरक्षा में पेपर देने जाती है मृतका की बडी बहन

 
  गैंग रेप के बाद आत्म हत्या करने वाली 17 साल की नाबालिग लडकी की बडी बहन का कहना है कि हादसे के बाद वह पूरी तरह डर गई है। सरकार का बेटी पढाओ, बेटी बचाओ का नारा नहीं बल्कि बेटी पढाओ और सुरक्षा दिलाओ का नारा होना चाहिए। उसका कहना है कि बहन के हत्यारों को फांसी की सजा होनी चाहिए। उसका कहना है कि वह भी नूंह के सालाहेडी कॉलेज में पढने जाती है। फिलहाल उसकी परीक्षा चल रही हैं। एसपी ने उसकी परीक्षा केंद्र तक सुरक्षा के लिए पुलिस के दो जवान तैनात किए हैं। उसका है कि उनके परिवार के साथ और भी बडा हादसा हो जाऐ लेकिन वे पढाई नहीं छोडेगें।
 

मृतक छात्रा राज्य स्तरीय खिलाडी थी, उसने एक खेल में एक दर्जन सर्टिफिकेट और केडल हांसिल किए थे।

 
   मृतक छात्रा की बडी बहन का कहना है कि उसकी बहन राज्य स्तरीय खिलाडी थी। उसकी लगन को देखकर लगता था कि वह इंटरनेश्नल स्तर की खिलाडी बनना चहाती थी।  उसका कहना है कि मृतक बहन ने स्पोर्ट मीट, स्टेट लेवल कब्ड्डी, जिला लेवल कब्ड्डी, हाई जंप, लोंग जंप, हरियाणा स्टेट भारत स्काउटस चंदीगढ, नंटर एनजीओ, समर ऐडवंटर कैंप, सातवीं जिला स्तरय क्रडी प्रतियोगिता सहित एक दर्जन खेलों में प्रथम, द्वितीय औ तृतीय स्थान हासिंल कर मेडल और सर्टिफिके हासिंल किए थे। मेरी बहन का जिल स्तर पर उपायुक्त एंव प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री खेलों में सम्मानित कर चुके हैं।
 
  आपको बता दें कि जिले के खोड बसई गांव की 12वीं कक्षा की 17 वर्षीय नाबालिक लडक़ी सात-आठ युवक  29 अप्रैल की रात को करीब ढाई बजे घर से उठा ले गऐ थे। जब घरवालों को लडक़ी के बारे में पता चलता है तो वह उसे ढूंढने के लिए निकलते हैं लडक़ी गांव से ही कुछ दूरी पर उन्हें बदहवास हालत में मिलती है। आरोपी परिजनों को देखकर अपने दो मोटरसाइकिल को मौके पर छोडक़र फरार हो जाते हैं। लडक़ी को लेकर वह घर पर आते हैं घर पर लडक़ी अपने साथ बीती सारी घटना को अपने परिजनों को बताती है अगले दिन मृतक लडक़ी के पिता लडक़ी की माता को लेने के लिए दूसरे गांव चले जाते हैं तो घर पर लडक़ी अपने माता-पिता व अपनी इज्जत को लेकर गंभीर हो जाती है इसी बात को लेकर वह घर में बने बाथरूम में जाकर आत्महत्या कर लेती है 
 

क्या कहती हैं एसपी

 
 मेवात की एसपी नाजनीन भसीन ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की हुई हैं। इसके अलावा आरोपियों के घरों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस आरोपियों का जल्द खुलासा करेगी। वहीं पीडित परिवार को पुलिस की तरफ से हर सुरक्षा प्रदान की जा रही है।
 
 

You cannot copy content of this page