17 बार रक्तदान करने वाली मीना को मंत्री कविता जैन ने सम्मानित किया

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात : मेवात की वरिष्ट महिला समाज सेवी मीना कुमारी को महिला दिवस पर प्रदेश की महिला एंव बाल विकास मंत्री कविता जैन द्वारा चण्ड़ीगढ में सम्मानित किए जाने से मेवात की महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है। इतना ही नही उनके सम्मान से मेवात की अन्य समाज सेवा से जुड़ी महिलाओं को उनके नेतृत्व में एक राह दिखाई दे रही है।
 
 मीना कुमारी के महिला दिवस पर हुए सम्मान को लेकर मेवात के समाजिक संगठन भी अब मेवात की समाज सेविका मीना कुमारी को उनके सम्मान में कार्यक्रम कर उन्हें सम्मानित करने का जल्द ही एक समारोह का आयोजन करने जा रहे हैं। मेवात की जिला प्रमुख अनिशा का कहना है कि मेवात जैसे अनपढ़ और पिछडे जिले में महिलाओं को आगे आकर समाज सेवा करना बड़े ही होंसले की बात है,आज जिस तरह मेवात में मीना कुमारी ने मेवात की महिलाओं को स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर जो अभियान चलाया हुआ है वो एक सराहनिय कदम है। मीना कुमारी ने अपने बच्चों की बेहतर परवरिश के साथ-साथ जो समय निकाल कर समाज के हित में दिया है और मेवात की महिलाओं को जागरूक किया है उसका सम्मान मिलकर उन्हें एक नई उर्जा मिली है। उन्हें उम्मीद है कि वो आगे भी इसी तरह मेवात की महिलाओं के लिए काम करती रहेंगी।
 
मेवात जिला परिषद् सदस्य व सहेली संस्था की जिला अध्यक्ष मदीना का कहना है कि मीना कुमारी आज मेवात में एक जाना पहचाना नाम है जिसने महिला होते हुए अब तक 17 बार रक्तदान कर एक मिसाल कायम की है। मीना ने मेवात की महिलाओं को रक्तदान करने के लिए जागरूक करने में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है। जिसके फल स्वरूप आज मेवात में सेकडों महिलाऐं रक्तदान करने के लिए आगे आ रही है। मदीना ने कहा कि मीना कुमारी ने मेवात के युवाओं के बीच जाकर जो रक्तदान करने के लिए उनके द्वारा कैम्प लगाकर मेवात के लिए ब्लड़ इक्कठा किया है आज उस ब्लड़ से मेवात की काफी महिलाओं की डिलिवरी के समय जान बचाई जा रही है। ऐसी मेवात की महिला को सम्मान मिलना बहुत ही खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि उनकी सहेली संस्था भी मेवात की ऐसी होनहार समाजिक महिला को सम्मान करने में अपना गर्व महसुस करेगी। 
 
 मीना कुमारी ने कहा कि उन्हें बचपन से ही समाज से लगाव रहा है। समाज के हित के लिए कार्य करना उनकी परिवारिक संगत का असर है। जिसके चलते आज वो रक्तदान के साथ-साथ मेवात में अनाथ बच्चें के लिए भी कार्य कर रही हैं। प्रदेश की महिला एंव बाल विकास मंत्री कविता जैन से सम्मान पाकर उन्हें बहुत खुशी हुई है और आज उन्हें गर्व है कि उनके द्वारा शुरू किया गया महिलाओं में रक्तदान का सिलसिला आज काफी आगे निकल गया है। वो आगे भी इसी तरह मेवात के लिए काम करती रहेंगी और अपनी आखरी सांस तक रक्तदान करती रहेंगी।

You cannot copy content of this page