अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल ने रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोला, सड़कों पर प्रदर्शन की दी धमकी

Font Size

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन  

ज्ञापन सौंपने वालों में हिंदू क्रांति दल के साथ गुरुग्राम जिला बार संघ के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज भी शामिल 

” रामदेव  एक  संघर्ष ” सीरियल पर तत्काल प्रतिबन्ध लगाने की मांग की

नहीं रुका सीरियल का प्रसारण तो 4 मार्च को होगा जोरदार प्रदर्शन  

दूसरे ज्ञापन में की नवरात के दौरान गुरुग्राम में मांस बिक्री पर रोक लगाने की मांग  

गुरुग्राम, 1 मार्च  : अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने आज मिनी सचिवालय स्थित गुरुग्राम जिला उपायुक्त,  कार्यालय में अधिकारियों को दो मांग पञ सौंपे। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम सौंपे इस ज्ञापन में संस्था ने कहा है कि रामदेव के सिरीयल ” रामदेव  एक  संघर्ष ” के तथ्य देश में जातियों को क्षति पहुँचाने वाले हैं. इससे जातिगत वैमनस्य पैदा होंगे. इस सीरियल के माध्यम से सामाजिक संरचना को नुक्सान पहुँच सकता है. ज्ञापन में इसके प्रसारण पर तत्काल प्रतिबन्ध लगाने की मांग की गयी है. अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के पदाधिकारियों ने घोषणा की है कि अगर सरकार ने इस सम्बन्ध में कोई निर्णय नहीं लिया तो दल की ओर से आगामी 4 मार्च, रविवार को रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा । इसके साथ ही एक और ज्ञापन के माध्यम से क्रांति दल ने नव वर्ष विक्रम संवत्सर पर समूचे गुडगाँव में मांस की बिक्री को प्रतिबंधित करने की मांग की.

जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में जिला विकास एवम पंचायत अधिकारी नरेन्द्र सांगवान को सौंपे ज्ञापन में अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल की ओर से आशंका जताई गयी है कि ” रामदेव  एक  संघर्ष ” नामक सीरियल में दिखाए जा रहे तथ्य बेहद खतरनाक हैं. इससे आपसी सद्भाव व भाईचारा ख़राब होने की आशंका है. उनका कहना है कि भारतीय संस्कृति को नुक्सान पहुंचाने की इस देश में एक परम्परा सी चल गयी है. सीरियल के माध्यम से अपने क्षुद्र आर्थिक लाभ के लिए गलत तथ्यों को प्रसारित किया जा रहा है. यह सस्ती लोक प्रियता हासिल करने का घिनौना तरिका है. इससे जातिगत विषवमन होगा और समाज को भारी नुक्सान होगा. अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल ने साफ़ तौर पर इस सीरियल के प्रसारण  पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्बोधित पञ में की है ।

 

यह खबर भी पढ़ें : मुगल गार्डन आम लोगों के लिए 6 मार्च तक ही खुला रहेगा

: https://thepublicworld.com/archives/29358

 

अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के पदाधिकारी चेतन शर्मा की ओर से जारी विज्ञप्ति में ऐलान किया गे है कि अगर सरकार ने इस आपत्तिजनक सीरियल पर प्रतिबन्ध लगाने की दिशा में हमारी मांग पर कार्रवाई नहीं की गयी तो उनकी संस्था सड़कों पर उतरेगी और आन्दोलन की राह अख्तियार करेगी. उनका कहना है कि इस स्थिति में उनके पास प्रदर्शन करने के आलवा कोई विकल्प नहीं होगा और इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी. उन्हों स्पष्ट कर दिया है कि आगामी 4 मार्च रविवार को रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दल के हजारों कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शन करेंगे ।

अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल की ओर से जिला विकास एवम पंचायत अधिकारी नरेन्द्र सांगवान को एक और ज्ञापन सौं कर नवरात्रि महापर्व और नव वर्ष विक्रम संवत्सर पर समूचे गुडगाँव में मांस की बिक्री को प्रतिबंधित किए जाने की मांग की है. इस मांग पञ की प्रति कमिश्नर, नगर निगम को भी दी गईं है क्योंकि शहरी क्षेत्र में इस प्रकार की गतिविधियों पर नाग निगम का अधिकार होता है । नगर निगम से भी इस आशय में हिन्दू त्यौहार को ध्यान में रखते हुए कदम उठाने की मांग की गयी है.

 

यह खबर भी पढ़ें :     ऑटो ड्राइवर की बेटी पूनम टोडी ने पीसीएस-ज्यूडिशियल परीक्षा में टॉप किया

: https://thepublicworld.com/archives/29325

 

आज के ज्ञापन सौपने वालों में गुरुग्राम जिला बार संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता कुलभूषण भारद्वाज, अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय प्रभारी राजीव मित्तल, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष चेतन शर्मा, ,  हिन्दू क्रांति दल युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप गौतम, बजरंग दल जिला संयोजक अभिषेक गौड़, अनुज जैमिनी , आशुतोष शास्त्री,  राजपूताना स्पौर्टस फाउण्ड़ेशन से नरेन्द्र चौहान,  प्रवीन कुमार , सुरेन्द्र, योगेश हिन्दुस्तानी , मनजीत कटारिया,  राजीव धीमान,  बी के सिंह,  मनजीत सैनी , अमरजीत,  कृष्णपाल, राजू , सुदेश यादव , अजीत यादव,  आर एन शर्मा,  कृष्णपाल , लाल सिंह और शिवम शामिल थे। 

यह खबर भी पढ़ें : भारत दहशतगर्द से निपटने में सक्षम : नरेन्द्र मोदी

: https://thepublicworld.com/archives/29326

 

Table of Contents

You cannot copy content of this page