बीएचयू में उत्पात मचाने वाले 13 छात्र निलंबित

Font Size

वाराणसी :  उत्तर प्रदेश के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में पिछले दिनों छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में हुए संघर्ष के मामले में बीएचयू प्रशासन ने गुरुवार देर रात 13 छात्रों को निलंबित कर दिया. खबर है कि विश्वविद्यालय ने इस मामले में सख्त रुख अख्तियार कर लिया है और उत्पात मचाने वाले छात्रों को निकाल बाहर करने के मूड में है. इस दौरान विरोध करने वाले छात्रों ने अस्पताल में आने वाले रोगियों के परिजनों तक से मारपीट की थी.

 

उल्लेखनीय है कि 20 दिसम्बर को लंका थाने की पुलिस ने कई मामलों में वांछित समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसके विरोध में एक दर्जन से अधिक छात्रों ने बीएचयू परिसर में घंटों जम कर उत्पात मचाया था . एक स्कूल बस में आग लगा दी थी और कई दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. यहाँ तक कि मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों से भी मारपीट की थी.

 

बीएचयू प्रशासन ने लंका थाने में गौरव कुमार, शुभम तेवतिया, बिट्टू कुमार सिंह, गुलाम सरवर, प्रवीण राय, गौरव कुमार, अभिजीत मिश्र, रुदप्रताप सिंह, सौरभ राय, प्रतीक तिवारी, लक्ष्मी नारायण शर्मा, सत्यम राय, धीरज सिंह, हिमांशु प्रभाकर समेत 15 छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी की जुगत में जुटी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

You cannot copy content of this page