शहाबुद्दीन मामले में बिहार सरकार पर कई सवाल !

Font Size

अगली सुनवाई 28 सितंबर को होगी

 नई दिल्‍ली : चर्चित बाहुबली व राजद नेता शहाबुद्दीन को हत्या के मामले में पटना हाई कोर्ट से मिली जमानत को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से कई सवाल पूछे. हालाँकि यह सुनवाई अब अगले बुधवार 28 सितंबर को होगी. बताया जाता है कि शहाबुद्दीन ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दायर नहीं किया है.

उल्लेखनीय है कि सीवान निवासी चंद्रकेश्वर प्रसाद जिनके तीन बेटों कि हत्या हुई है और बिहार सरकार ने जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगे थी.

सुप्रीम कोर्ट ने विवादास्पद राजद नेता शहाबुद्दीन से हत्या के एक मामले में पटना उच्च न्यायालय की तरफ से उन्हें मिली जमानत पर जवाब देने को कहा था. हालाँकि चंदा बाबू के वकील प्रसह्न्त भूषण ने उच्चतम न्यायालय से पटना उच्च न्यायालय के जमानत आदेश पर अंतरिम रोक लगाने कि मांग कि लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम उनका जवाब भी सुनना चाहते हैं।

आज कि सुनवाई में न्यायमूर्ति पीसी घोष और न्यायमूर्ति अमिताभ राय की पीठ ने बिहार सरकार से पूछा कि इससे पहले आपने वह इस जमानत का विरोध क्यों नहीं किया. दूसरा सवाल कोर्ट यह भी पूछा गया कि शहाबुद्दीन पर चल रहे मामले कि जाँच में देरी क्यों कि गयी. उल्लेखनीय है कि शाहबुद्दीन कि ओर से प्रमुख वकील रामजेठमलानी केस लड़ रहे हैं.

You cannot copy content of this page