खास खबर : डक्रोस सोसायटी मेवात के हर गांव से बनाऐगी आजीवन सदस्य

Font Size

: पोलीथीन मुक्त विद्यालय बनाने के लिऐ रेड क्रोस के सचिव ने खेडाखलीलपुर का स्कूल लिया गोद

: रवि शर्मा नूंह, गंगादान खेडा खलीलपुर और मीना कुमारी उजीना को रेडक्रोस सोयायटी के आजीवन सदस्य बने

नुस अलवी

मेवात:   रेड क्रोस सोसायटी मेवात टाईफ टाईम सदस्य बनाकर अपना कुनबा बढाने में जुट गया है। मेवात जिला के 443 गावों में से कम से कम दो सदस्य बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। रेड क्रोस सोसायटी का कोई भी मात्र 1100 रूपये में लाईफ टाईम सदस्य बन सकता है। मंगलवार को रवि शर्मा नूंह, गंगादान खेडा खलीलपुर और मीना कुमारी उजीना को रेडक्रोस सोयायटी के सचिव श्याम सुन्दर ने लाईफ टाईम सदस्य बनाया। वहीं पोलीथीन मुक्त स्कूल बनाने के लिऐ रेडक्रोस सोसायटी के सचिव ने गांव खेडाखलील पुर स्थित ग्रीन फ्लावर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यायल को गोद लेने की घोषणा की।
 
    रेडक्रोस सोयायटी मेवात के सचिव श्याम सुन्दर ने बताया कि रेडक्रोस सोसायटी अपने सहयोगी बनाने की नियत से आजीवन सदस्य बनाने का अभियान चला रही है। आजीवन सदस्य बनने का प्रमाण पत्र भारत रेडक्रोस सोसायटी के सचिव जारी करेगें। उन्होने बताया कि मात्र 1100 रूपये में आजीवन सदस्य बनाऐ जा रहे हैं। सदस्यों के रूप में इकटठा होने वाला पैसा वे हरियाणा रेड क्रोस को भेजेगें जो आगे भारीय रेड क्रोस सोसायटी को भेजेगें। यानि ये पैसा भारतीय रेडक्रोस सोसायटी के खाते में जमा होगा।
 
  सचिव श्याम सुन्दर ने बताया कि सदस्य बनाने का मकसद है कि गांव में इन सदस्यों की माफर््त लोगों की जानकारी जुटाकर उनको सहायता उपलब्ध कराई जाऐ। एक गांव से कम से कम दो सदस्य बनाने का फिलहाल लक्ष्य रखा गया है। जो लोग समाजसेवा में रूचि रखते हैं उनको प्राथमिक्ता दी जा रही है।
 
  उन्होने बताया कि पोलीथीन मुक्त विद्यालय बनाने की नियत से उन्होने गांव खेडाखलील पुर स्थित ग्रीन फ्लावर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यायल को गोद लिया है। इस विद्यालय में जहां रेडक्रोस सोसायटी की गतिविधियों से अवगत कराया जाऐगा वहीं स्कूल के बच्चों को फस्टऐड की ट्रेनिंग भी स्कूल में ही दी जाऐगी। इसके अलावा गुडगांव कारागार में बन रहे कपडे के थैला स्कूल के बच्चों को मात्र 10 रूपये में वितरित किऐ जाऐगें। इन थैलों का मकसद होगा कि स्कूल में आने वाले बच्चे और उनके अभिभावक प्लास्टिक बेग की जगह कपडे के थैला का प्रयोग करेगें। इसी तरह ये अभियान अन्य स्कूलों में भी चलाया जा सकेगा।
खास खबर : डक्रोस सोसायटी मेवात के हर गांव से बनाऐगी आजीवन सदस्य 2

You cannot copy content of this page