बीईओ डॉ अब्दुल रहमान का तबादला रद्द करने के लिए इलाके के प्रमुख लोगों ने दी आन्दोलन की धमकी

Font Size

मांग नहीं मानने पर सडकों पर उतरेंगे हजारों लोग 

कर्मचारी संगठनों ने भी डी सी को दिया है ज्ञापन 

यूनुस अलवी

 
मेवात:  खंड शिक्षा अधिकारी का तबादला रूकवाने के लिये इलाके के प्रमुख लोग भी सामने आ गये हैं। इलाके के लोगों ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर बीईओ का तबादला नहीं रूका तो मजबूर होकर उनको सडकों पर उतरना पडेगा। इससे पहले  हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, सर्व कर्मचारी संघ मेवात , प्राईमरी अध्यापक संघ और हसला के पदाधिकारी भी बीईओ का तबादला रूकवाने के लिये डीसी की मार्फत सीएम को ज्ञापन सौंप चुके हैं।
   जिला पार्षद नसीम, डाक्टर अफजल खानपुर घाटी, सोहराब मूलथान, संजय ढाडौली सरपंच, राजुदीन बाजीदपुर, मुख्यतयार सटक पुरी, फखरूदीन शादीपुर और महबूब नांगल मुबारिकपुर का कहना है कि जब से डाक्टर अबदुल रहमान ने नगीना के खंड शिक्षा अधिकारी का पदभार संभाला है तब से अध्यापक समय पर स्कूल में आने लगे हैं तथा बच्चों की अच्छी पढाई हो रही है। उनका कहना है कि जो अधिकारी या अध्यापक मेवात में अच्छा काम करता है उसका जानबूझकर तबादला कर दिया जाता हैै। उनका कहना है कि डाक्टर अबदुल रहमान के आने से नगीना ही नहीं बल्कि जिले में शिक्षा का सुधार हुआ है। डाक्टर अबदुल रहमान मृल रूप से पुन्हाना खंड के गांव झारपुरी के रहने वाले हैं। इससे पहले वह पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका में बीईओं के पद पर रह चुके हैं। उन्होने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर डाक्टर अबदुल रहमान का तबादला नही रोका गया तो हजारो लोग सडकों पर उतरने को मजबूर होंगें। उन्होने ऐसे अधिकारी चाहिये जो शिक्षा को बढावा देने के लिये काम करें।
  अध्यापक संघ एंव सर्व कर्मचारी संघ मेवात के जिला अध्यक्ष तैयब हुसैनका कहना है कि मेवात जिला में पांच में से तीन खंड शिक्षा अधिकारी के पद पहले ही खाली पडे हैं। इसके अलावा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और उप जिला शिक्षा अधिकारी के 3 पद भी काफी समय से खाली हैं। फिरोजपुर झिरका का खंड शिक्षा अधिकारी अगस्त में रिटार्यड हो रहा है। उनका कहना है कि डाक्टर अबदुल रहमान ने नगीना का बीईओ रहते हुऐ यहां शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए किया सराहनीय कार्य किया है। 
     उनका कहना है कि केंद्र सरकार की स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ओडीएफ बनाने की योजना में अकेले अबदुल रहमान ने नगीना खंड के 55 ग्राम पंचायतों के 62 गावों को ओडीएफ (खुले में शौच मुक्त) बनाकर एक इतिहास रचा है। उनके तबादले से शिक्षा जगत ही नहीं बल्कि मेवात की अवाम में भी इसकी नाराजगी है। उन्होने कहा कि डाक्टर अबदुल रहमान का तुरंत प्रभाव से तबादला रोका जाऐ।

You cannot copy content of this page