12 वीं में मेवात जिला टॉपर : कॉमर्स में आरती जैन, साईंस में अनुज मेहता व आर्ट में नूरूद्दीन

Font Size

सीबीएसई बारहवीं का रिजल्ट

:  फिरोजपुर झिरका मेवात मॉडल स्कूल का रहा दबदबा

: फिरोजपुर झिरका ने साईंस और कॉमर्स में जिला स्तरीय तीनों रेंक हासिल किया 

: जिले में पुन्हाना का रिजल्ट रहा सबसे खराब

 साईंस जिला थ्री टोपर:–प्रथम अनुज मेहता 97.2, द्वितीय यश गोयल ने 93.6 फीसदी तृतीय रितिक 93.4फीसदी

 कॉमर्स जिला थ्री टोपर:-

प्रथम आर्ती जैन ने 93.2, द्वितीय सुरभी 90 फीसदी, तृतीय पार्थ जैन ने 86.8 फीसदी (सभी मेवात मॉडल स्कूल फिरोजपुर झिरका)

 आर्ट जिला थ्री टोपर:–

 प्रथम नूरदीन ने 79.4, द्वितीय कहकशा ने 78.4 तृतीय फरहीन 73.2 फीसदी(सभी मेवात मॉडल स्कूल नूंह)

 यूनुस अलवी

12 वीं में मेवात जिला टॉपर : कॉमर्स में आरती जैन, साईंस में अनुज मेहता व आर्ट में नूरूद्दीन 2मेवात:  मेवात विकास अभिकरण द्वारा नूंह जिले के पुन्हाना, तावडू, नूंह, फिरोजपुर झिरका और नगीना में मेवात मॉडल स्कूल चलाती है। इन सभी स्कूलो में सीबीएसई पेटरन पर पढाई की जाती है।

 

फिरोजपुर झिरका

फिरोजपुर झिरका स्थित मेवात मॉडल स्कूल में कॉमर्स में कुल 26 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी, सभी उर्त्तीण हुऐ कुल 4 बच्चें ने मेरिट और 15 फस्ट डिविजन लेकर पास हुऐ। कॉमर्स की आर्ती जैन ने 93.2 अंकर लेकर जिला टोपर बनी तथा इनही के स्कूल की सुरभी ने 90 फीसदी और पार्थ जैन ने 86.8 फीसदी अंक हासिंल किये।

  वहीं इसी स्कूल ने 18 छात्र-छात्राओं ने साईंस में ऐगजाम दिया जिनमें से चार ने मेरिट 12 वीं में मेवात जिला टॉपर : कॉमर्स में आरती जैन, साईंस में अनुज मेहता व आर्ट में नूरूद्दीन 3और 12 ने फस्ट डिविजन हांसिल की। साइँस संकाऐ में 97.2 फीसदी अंक लेकर अनुज मेहता जिला टोबर बने जबकी उन्ही के स्कूल की यश गोयल ने 93.6 फीसदी अंक लेकर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया और रितिक ने 93.4फीसदी अंक हांसिल किये।

 

तावडू स्कूल

 तावडू स्थित मेवात मॉडल स्कूल के 22 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिनमें जो सभी पास हुऐ। कॉमर्स में सपना यादव ने 84.8, हिमांशी ने 82.4 और तमन्ना ने 77.4 फीसदी अंक लेकर मेरिट में स्थान बनाया। वहीं साईंस संकाये में कुल 21 बच्चों ने ऐगजाम दिया जो सभी पास हुऐ। इनमें से निधि ने 86.8, प्रीति ने82.2 और हितैश ने 80.2 फीसदी अंक हासिंल किये।

 

पुन्हाना स्कूल

पुन्हाना स्थित मेवात मॉडल स्कूल में साईंस विषय से 35 बच्चों ने ऐगजाम दिया जिनमें 20 बच्चे पास हुऐ6 और 7 का कम्पार्टमेंट आया। स्कूल की फातिमा ने 84.4, कैलिश हुसैन ने 75.6 और रिशमा खान ने80.2 फीसदी अंक हांसिल किये।

 वहीं कॉमर्स में 25 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिनमें से क्लियर केवल 7 बच्चे ही पास हो सके। जिनमें 9फैल और 8 का कम्पार्टमेंट आया।

 

नगीना स्कूल

  नगीना स्थित मेवात मॉडल स्कूल में कॉमर्स में 11 बच्चों ने ऐगजाम दिया जिनमे ंसे 5 फैल और 6पास हो सके। हर्ष जैन ने 67 फीसदी अंक हासिंल किये वहीं साईंस में कुल 24 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिनमें से दो फैल और 22 पास हुऐ। स्कूल के पुनीत कुमार से सबसे ज्यादा 72. 4 फीसदी अंक हासिंल किये।

 

नूंह स्कूल

मेवात मॉडल स्कूल नूंह में कॉमर्स में कुल 13 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिनमें से 12 फैल हो गये। वहीं साईंस मे कुल 32 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिनमें से 30 पास हुऐ। साईंस संकाऐ में रूखसार अब्बास ने84 फीसदी, अनस सिद्दीक ने 82.6 और चेतना ने 82 फीसदी अंक हांसिल किये। वहीं आर्ट में कुल 42छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिनमें से दो फैल और 9 का कम्पार्टमेंट आया तथा 31 ही क्लियर पास हो सके। स्कूल के नूरदीन ने 79.4, कहकशा ने 78.4 और  फरहीन ने 73.2 फीसदी अंक लेकर अपने स्कूल का ही नाम नहीं किया बल्कि आर्ट संकाऐ की परीक्षा में जिले में तीनो स्थान प्राप्त किये।

 

क्या कहते है एमडीए के चैयरमेन ? 

 मेवात मॉडल स्कूला को संचालित करने वाली मेवात विकास अभीकरण के चैयरमेन खुरशीद राजाका ने जिला टोपर करने वाले छात्र-छात्राओं को मुबारकबाद दी है। साथ ही उन्होने उनके भविष्य की कामना भी की है। मेवात जिला के कई स्कूलों के खराब रजल्ट के बारे में उनहोने कहा कि ऐसे स्कूल के प्रसिंपल और अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाऐगी तथा जिन स्कूलो का रजल्ट बेहतर आया है उन स्कूलों के प्रिसिपल और अध्यापकों को प्रोत्साहित किया जाऐगा। उनहोने कहा कि मेवात मॉडल स्कूलों का खराब रजल्ट किसी भी कीमत पर बरदास्त नहीं किया जाऐगा।

You cannot copy content of this page