डीलरों की धमकी : प्रत्येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखेंगे

Font Size

अपूर्व चंद्र कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक मार्जिन चाहते हैं पंप डीलर 

सप्ताह के छह दिनों में भी सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुले रहेंगे

नई दिल्ली : देशभर के पेट्रोल पंप मालिकों ने उनका मार्जिन नहीं बढ़ाए जाने की स्थिति में हर रविवार को पंप बंद रखने का ऐलान किया है. साथ ही इस सम्बन्ध में फैसले होने तक सप्ताह के अन्य छह दिनों में भी पेट्रोल पंप सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुले रहेंगे. ऐसा पंप मालिक अपने खर्चों में कमी करने के लिए करना चाहते हैं.

 

मिडिया की ख़बरों में कन्सॉर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के महासचिव रवि शिंदे के हवाले से बताया गया है कि पेट्रोल पंप मालिकों ने आगामी 14 मई से प्रत्येक रविवार को पंप बंद रखने का निर्णय लिया है. इसके अलावा 15 मई से डीलर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही काम करेंगे. उल्लेखनीय है कि कन्सॉर्टियम में लगभग 50 हजार  पेट्रोल पंप डीलर सदस्य है.

 

खबर में यह भी कहा गे है कि रवि शिंदे ने स्पष्ट के दिया है कि पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन 10 मई को ‘नो परचेज़ डे’  के रूप में मनाएगी, ताकि अपनी मांग को मजबूती से सरकार के समक्ष रखा जा सके. ऐसा कहते हुए उन्होंने दावा किया है की इससे आम जनता को परेशानी नहीं होगी. यह कदम तेल कंपनियों को यह संकेत देने वाला होगा कि डीलर संघर्ष करने को तैयार हैं.

 

कन्सॉर्टियम ने आरोप लगाया है कि तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पूर्व में दिए लिखित वादे  पर अमल नहीं किया. एसोसिएशन के सदस्य अपूर्व चंद्र कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक मार्जिन चाहते हैं.

 

उल्लेखनीय है कि अपूर्व चंद्र की रिपोर्ट के अनुसार डीलरों को पेट्रोल पर 3,333 रुपये प्रति हजार लीटर मिलने चाहिए, जबकि डीज़ल पर 2,126 रुपये प्रति हजार लीटर . वर्तमान में पेट्रोल तथा डीज़ल पर क्रमशः 2,570 रुपये तथा 1,620 रुपये मिल रहे हैं.

You cannot copy content of this page