ब्रिटेन के संसद परिसर में आतंकी गोलीबारी

Font Size

नई दिल्ली/लांदन: ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट आज गोलीबारी की आवाज सुनी गई जिसके बाद हाउस ऑफ कॉमंस के कक्ष को बंद कर दिया गया. गोलीबारी की घटना के बाद स्कॉटलैंड यार्ड को अलर्ट कर दिया गया. इसी बीच सुरक्षाकर्मी हरकत में आए और जवाबी कार्रवाई में हमलावरों को मार‍‍ गिराया.खबरों के अनुसार पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है.

ब्रिटेन के एक मंत्री ने बताया कि कथित हमलावर को पुलिस ने संसद के बाहर मार गिराया है. संसद के अंदर मौजूद स्‍टाफ से अंदर ही रहने को कहा गया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पुलिस ने बताया कि सांसदों ने तीन या चार बार गोलियां चलने की आवाज सुनी.

गोलीबारी की घटना के बाद स्कॉटलैंड यार्ड को अलर्ट कर दिया गया. इसी बीच सुरक्षाकर्मी हरकत में आए और जवाबी कार्रवाई में हमलावरों को मार‍‍ गिराया.

इस हमले में 12 लोगों के घायल होने की भी खबर है. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार करीब दर्जनभर लोग इस हमले में घायल हुए हैं. सभी नेता सुरक्षित हैं.

पुलिस अधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री थेरेसा मे भी सुरक्षित हैं. अभीतक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्‍मेवारी नहीं ली है.

इस घटना को लेकर अलग अलग विवरण सामने आ रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति के हाथ में चाकू देखा है. गोलीबारी की घटना के बारे में पता चलते ही हाउस ऑफ कॉमंस के कक्ष में सांसदों को बंद कर दिया गया.

हाउस ऑफ कॉमंस के नेता ने सांसदों को बताया कि उन्हें आशंका है कि एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारा गया है और हमलावर को गोली मार दी गई है.

इसी घटना को लेकर बीबीसी ने खबर दी है कि एक बड़ा वाहन कम से कम पांच लोगों को कुचलते हुए संसद भवन की तरफ गया.पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. सभी गाडि़यों की जांच की जा रही है. 

You cannot copy content of this page