मोदी ने की यादवों के सिद्धपीठ गढ़वाघाट आश्रम में पूजा अर्चना

Font Size

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीएलडब्लू गेस्ट हाउस से यादवों के सिद्धपीठ गढ़वाघाट आश्रम के बाद अब रामनगर गए।  रामनगर पहुंचने पर वहां बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने पीएम का स्वागत किया। उन्होंने रामनगर चौक पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह शास्‍त्री जी के आवास पर गए। यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे सुनील शास्‍त्री ने शास्‍त्री जी के उपयोग एवं तस्वीरों को अवलोकन करवाया .

उल्लेखनीय है कि शास्‍त्री जी के घर को एक म्यूजियम की तरह से सजाया गया है।  प्रधानमंत्री ने वहां शास्‍त्रीय संगीत भी सुना। सुनील शास्त्री की ओर से पीएम मोदी को यहां पर प्रतीक स्वरुप शास्‍त्री जी की एक तस्वीर भी भेंट की गई। इसके बाद पीएम रोहनिया के लिए रवाना हो गए।

इस दौरान शास्‍त्री जी के घर बाहर और रास्ते में प्रशंसक मोदी-मोदी और हर हर महादेव के नारे लगा रहे थे। छतों पर लोग खड़े होकर उन पर पुष्प वर्षा कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने गाड़ी के गेट पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन किया। रोहनिया में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

वाराणसी के गढ़वा आश्रम में पीएम ने सबसे पहले श्रीश्री 1008 आत्मा विवेकानंद जी महाराज की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। संतों ने प्रधानमंत्री को रुद्राक्ष की माला भेंट कर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने यहां की गौशाला में गायों को केले भी खिलाए ।

पीएम ने सद्गुरु शरणानंद जी महाराज से थोड़ी चर्चा की। पीएम संत समागम में शामिल हुए। पीएम मोदी के साथ मंच पर संत शरणानंद भी मौजूद रहे ।  इस मौके पर स्वामी शरणानंद ने पीएम को धन्यवाद दिया और कहा कि यह आश्रम ध्यान और कर्म को जोडकर मानव को ईश्वर से मिलाती है।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी आपको आशीर्वाद देता हूं कि आप विवेकानंद के प्रतिरूप बनें और देश आपके नेतृत्व में विश्वगुरु बने।  इस बीच मंच का माइक सिस्टम शार्ट सर्किट से खराब हो गया।

इस वजह से पीएम बिना बोले ही रामनगर में शास्‍त्री जी के आवास के लिए निकल गए।  रास्ते में सड़क के दोनों तरफ से बड़ी संख्या में लोग खड़े थे और उनकी कार पर फूलों की बारिश कर रहे थे।अपनी पिछली वाराणसी यात्रा में पीएम मोदी ने गढ़वाघाट जाने की इच्छा जताई थी लेकिन समय कम होने की वजह से जा नहीं पाए थे। वह रोहनिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के मतदान के लिए आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।

You cannot copy content of this page