स्वदेश निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण

Font Size

पीएम नरेन्द्र मोदी ने दी वैज्ञानिकों को बधाई 

नई दिल्ली : भारतीय वैज्ञानिको ने स्वदेश निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण कर पूरे दुनिया को हतप्रभ कर दिया है.  भारतीय हवाई सुरक्षा प्रणाली को अभेद्य बनाने की दिशा में इस स्वदेशी इंटरसेप्टर सिस्टम के सफल परीक्षण को भारत की इस कामयाबी को इस क्षेत्र का बड़ा कदम माना जा रहा है।

वैज्ञानिको के इस कामयाब पहल की हर तरफ प्रसंशा की जा रही है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई दी है. मोदी ने अपने ट्वीटर हैडल पर लिखा है कि  बैलिस्टिक मिसाइल डिफेंस से जुड़ी क्षमता के कामयाब प्रदर्शन के लिए हमारे डिफेंस साइंटिस्ट्स को दिल से मुबारकबाद.

इस बड़े कदम के बाद भारत उन पांच देशों के ग्रुप में शामिल हो गया है, जिनके पास यह क्षमता है. यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है.

भारत के इस स्वदेश निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल से कम ऊंचाई पर आ रही किसी भी बैलिस्टिक शत्रु मिसाइल को नष्ट करने की क्षमता है।

 

कम ऊंचाई पर सामने से आने वाली किसी भी दुश्मन मिसाइल को नष्ट करने में सक्षम इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण करने के लिए प्रधानमंत्री ने गुरुवार को देश के रक्षा वैज्ञानिकों की तारीफ की और कहा कि यह पूरे देश के लिए गौरव का क्षण है.

 

दरअसल, भारत ने स्वदेश-निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का बुधवार को सफलतापूर्वक प्रायोगिक परीक्षण किया था. यह मिसाइल कम ऊंचाई पर सामने से आने वाली किसी भी दुश्मन मिसाइल को नष्ट करने में सक्षम

You cannot copy content of this page