ठेकेदारी का लाईसेंस बनवाने के लिये जेई पर लगाया 50 हजार रूपये ठगने का आरोप

Font Size

जेई ने कहा वह आरोप लगाने वाले को जानता ही नहीं है

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना:   दूध कि भैंस बैचकर पंचायती राज में काम करने के लिये ठेकेदारी का लाईसैंस बनाने के नाम पर एक बेरोजगार व्यक्ति ने पंचायत विभाग के ही कनिष्ट अभियंता पर 50 हजार रूपये ठगने का आरोप लगाया है। पीडित का आरोप है कि अभी तक जेई ना तो पैसे ही दे रहा है और ना ही उसने अभी तक लाईसैंस बनवाया है। पीडित ने जेई के खिलाफ मेवात के डीसी, एसपी, डीजीपी पुलिस, पंचायत विभाग के प्रधान सचिव और मुख्य मंत्री को शिकायत भेजकर कानूनी और विभागीय कार्रवाई किये जाने के मांग की है।
 
   गांव तेड निवासी साकिर हुसैन ने बताया कि वह बेरोजगार है। इसी दौरान काम के सिलसिले में उसकी मुलाकात पंचायत राज में बतौर कनिष्ट अभियंता के पद पर काम कर रहे अजमत खां से मुलाकात हो गई।  अजमत खां ने उसे पंचायत राज में काम करने के लिये उसका ठेकेदारी लाईसैंस बनाने का लाचल दिया। जेई ने लाईसैंस का कुल 50 हजार रूपये का खर्चा बताया था। साकिर का कहना है कि उसने अपनी दूध देने वाली भैंस को 60 हजार रूपये में बैचकर जेई अजमत खां को करीब चार महिने पहले 50 हजार रूपये नकद दे दिये थे। पीडित का कहना है कि जेई अजमत खां उसे तभी से उसका लाईसैंस बनाने का झूठा आश्वासन देता आ रहा है। आरोप है कि जब उसने इस बारे में विभाग में पता किया तो जेई ने अभी तक लाईसैंस के लिये कोई आवेदन ही नहीं किया है। साकिर का कहना है कि जेई ना तो उसको पैसे लोटा रहा है और ना ही उसका लाईसैंस बनवाकर दे रहा है बल्कि जेई उसको किसी झूठे मामले में फंसाने कि धमकी दे रहा है।
 
  वहीं जेई अजमत खां ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। अजमत खां ने कहा कि मै किसी साकिर नाम के आदमी को नहीं जानता हूॅं।
 

 

You cannot copy content of this page