सरकार ने पिनगवां के 12 परिवारों का किया राशन बंद

Font Size
यूनुस अलवी
मेवात:खाद्दय एंव आपूर्ति विभाग के अधिकारियों कि लापरवाही कि वजह से पुन्हाना खंड के हजारों लोगों को राशन नहीं मिल रहा है। जिसकी वजह से गरीब परिवार के लोगों को भारी परेशान उठानी पड रही है। कस्बा पिनगवां में दस से अधिक परिवारों का गुजारा ज्यादातर सरकार कि ओर से मिलने वाले राशन से ही चलता था। अचानक उनका राशन बंद कर दिये जाने से इन गरीब परिवार के लोगों के लिये नया संकट खडा हो गया है। पीडित परिवार के लोग इसके बारे में उच्च अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। लोगों ने चेतावनी दी है अगर उनको जल्दी ही राशन नहीं दिया गया तो वे कस्बा पिनगवां में पुन्हाना-नगीना रोड पर जाम लगाने को मजबूर होगें।
 
     प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बा पिनगवां निवासी हसीना पत्नि साहून, सलमा पत्नि ताहिर, असरी पत्नि शमशुद्दीन, हारूनी पत्नि रहमत, महरम पत्नि वहीद, रहीशन पत्नि यूनुस, रहमानी पत्नि आसीन, रेसी पत्नि रत्ती और रमजानों पत्नि रजाक, जाहिदा पत्नि असलम सहित चार दर्जन लोगों के राशन कार्ड से सरकार कि ओर से मिलने वाला राशन इस महिने से बंद कर दिया गया है। इन दस परिवार मे 80 से अधिक लोग शामिल हैं। कई परिवार तो ऐसे हैं जिनका गुजारा सरकारी राशन से ही चलता था।
 
   हसीना, सलमा और असरी ने बताया कि उनका डीपू होल्डर कि मार्फत हर महिने राशन मिलता था। गांव के ही डीपू होल्डर ने उनको इस बार जनवरी महिने का राशन देने से मना कर दिया और कहा कि सरकार ने तुम्हारा राशन बंद कर दिया है आगे से किसी को भी राशन नहीं मिलेगा। उन्होने इसकी शिकायत फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर और डीएफएससी से कि तो उन्होने कहा कि तुम्हारे राशन कार्ड ऑन लाईन नहीं हुऐ हैं इस वजह से तुमको तब तक राशन नहीं मिलेगा जब तक कार्ड ऑन लाईन नहीं हो जाते हैं। उनका कहना है कि उनके परिवार में कोई कमाने लायक भी नहीं है। पीडित आलम ने कहा कि जब भी वे अधिकारियों के पास शिकायत लेकर जाते हैं से सीधे मूंह बात ही नहीं करते हैं।

   

क्या कहते हैं अधिकारी?

फूड एंव सप्लाई विभाग पिनगवां में कार्यत इंस्पेंक्टर उमर मोहम्मद ने बताया कि अब सरकार कि ओर से केवल उनको ही राशन आ रहा है जिनके राशन कार्ड ऑन लाईन हो चुके हैं। किन्ही कारणों ने इन सभी परिवारो के राशन कार्ड ऑन लाईन नहीं हो सके हैं। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

You cannot copy content of this page