‘प्राईड ऑफ वैश्य’ अग्रवाल वैश्य समाज की पहचान बनेगा : रामनिवास गोयल

Font Size

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष  ने किया पुस्तक का विमोचन 

आर एस चौहान 

नई दिल्ली। अग्रवाल वैश्य समाज का प्रकाशन ‘प्राईड ऑफ वैश्य’ समाज की पहचान बनेगा। समाज की आने वाली पीढ़ीयां इस पुस्तक के माध्यम से वैश्य समाज की प्रतिष्ठित विभूतियों के बारें में जान सकेगी और उनसे प्रेरणा लेती रहेगी। ये बात आज दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा प्रकाशित ‘प्राईड ऑफ वैश्य’ पुस्तक का विमोचन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यह पुस्तक समाज के लोगों के लिए इंसाइक्लोपीडिया साबित होगी।

 

पुस्तक में महाराजा अग्रसेन से लेकर वर्तमान तक के विख्यात वैश्यजनों का संग्रह काबिलेतारिफ है। श्री गोयल ने प्रकाशकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वैश्य समाज की विभूतियों को इस पुस्तक के माध्यम से संजोकर जो कार्य किया है ये समाज के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जहां भी वैश्य समाज के इतिहास की बात होगी तो प्राईड ऑफ वैश्य पुस्तक को याद किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ये पुस्तक हमारी आने वाली पीढिय़ों का मार्गदर्शन करेगी।

 

इस मौके पर अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि राजनीति में आगे आए बिना वैश्य समाज अन्य क्षेत्रों में आगे नहीं बढ़ सकता। इसलिए वैश्य समाज के लोगों को सक्रिय राजनीति में उतरना चाहिए। अशोक बुवानीवाला ने कहा कि वैश्य समाज ने जब राजनीतिक को छोड़ दिया तब से राजनीति में नैतिक मूल्यों में गिरावट आई है। आज देश व समाज को आगे बढ़ाने के लिए वैश्य समाज के लोगों को राजनीति के मैदान में अपना योगदान देना होगा। इस अवसर पर अग्रवाल वैश्य समाज के प्रवक्ता धर्मबीर गर्ग कैमिस्ट, युवा अध्यक्ष विकास गर्ग, अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष शुभम गुप्ता, बिजेन्द्र सिंगला सहित अनेक वैश्य बंधु उपिस्थत थे।  

You cannot copy content of this page