जुरहरा में 9 नवम्बर को गोपाष्टमी पर्व पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा

Font Size

-मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई बैठक

जुरहरा, जिला डीग रेखचन्द्र भारद्वाज : गोपाष्टमी पर्व के अवसर पर 9 नवम्बर को जुरहरा कस्बे में गणमान्य लोगों की उपस्थिति में भव्य गौ मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले की तैयारियों को लेकर शुक्रवार की रात्रि को कस्बे के मौजिज लोगों की उपस्थिति में एक बैठक का आयोजन नितिन खण्डेलवाल अध्यक्ष गौ सेवा समिति की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में समिति के संरक्षक श्यामबाबू खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष जीतू सोनी, मंत्री चंद्रभान स्टार, राहुल सोनी, गजेंद्र जाट सहित अन्य पदाधिकारियों ने मेले में भव्यता लाने के लिए अपने-अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में 9 नवम्बर के दिन कस्बे में गौ शोभायात्रा निकाले जाने का निर्णय सर्वसम्मति से किया गया।

कोषाध्यक्ष जीतू सोनी ने बताया कि शोभायात्रा कस्बे के मुख्य बाजारों से होते हुए बस स्टैंड, बघेल मोहल्ला, सैनी मोहल्ला होते हुए रामलीला मैदान पहुंचेगी जहां शोभायात्रा का समापन होगा।

बैठक में मुख्य रूप से विद्यासागर साहू, महेश शर्मा, अजय शर्मा, राजीव अग्रवाल, कर्ण कुमार अग्रवाल, पूरन सैनी, विष्णु लाला, प्रमोद खंडेलवाल (पेप्सी वाले), अमित जखोखरिया, शिवदयाल जांगिड़, केके शर्मा, भूपेंद्र खंडेलवाल, गोवर्धन लाल शास्त्री, पवन सचदेवा, सोनू सोनी, गोपाल गुर्जर, हरीश खंडेलवाल, सुरेश जांगिड़, त्रिलोक गौड, सुरेश जंगम व अशोक माहौर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद उपस्थित रहे। गौरतलब है कि जुरहरा क़स्बे में प्रतिवर्ष गोपाष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया जाता है जिसमें जुरहरा कस्बा सहित ग्रामीणांचल से सैंकड़ो की संख्या में लोग भाग लेते हैं। शोभायात्रा में बैंड बाजों के साथ दर्जनभर धार्मिक झांकियां भी निकाली जाती हैं।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page