गुरूग्राम में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ईको ग्रीन का टेंडर किया कैंसिल : राव इंद्रजीत

Font Size

– लोक सभा चुनाव से पूर्व प्रदेश सरकार से रखी थी माँग

– रविवार को गुरूग्राम में जाट कल्याण सभा के भूमि पूजन कार्यक्रम को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे केंद्रीय मंत्री

– राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

गुरूग्राम, 16 जून। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि गुरूग्राम में सफाई व्यवस्था में बहुत जल्द सुधार देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम का कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन का टेंडर प्रदेश सरकार की ओर से रद्द कर दिया गया है उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने प्रदेश सरकार से यह माँग रखी थी। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जिला प्रशासन व नगर निगम अधिकारियों को संयुक्त टीम बनाकर आमजन को बेहतर पर्यावरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। वहीं संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सफाई व्यवस्था को लेकर आमजन की जो भी शिकायते मिलें उनका प्राथमिकता के साथ निवारण करने उपरांत उसका फीडबैक भी लें। केंद्रीय मंत्री रविवार को गुरूग्राम के सेक्टर 10 में जाट कल्याण सभा द्वारा बनाए जाने वाले जाट भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यसभा सांसद सुभाष बराला द्वारा की गई।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले दस वर्षों के कार्यकाल में गुरूग्राम में विकास की नई इबारत लिखी गई है। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में जाम से निजात दिलाने के लिए एक ओर जहां सड़को व अंडरपास का निर्माण किया गया है। वहीं पुराने गुरूग्राम को मेट्रो से जोड़ने का कार्य भी धरातल पर प्रगति पर है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि वैश्विक स्तर पर मिलेनियम सिटी की पहचान रखने वाले गुरूग्राम शहर को अगले पांच वर्षों में एक अंतर्राष्ट्रीय शहर की सुविधाएं भी मिलेगी। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जाट कल्याण सभा के प्रयासों के सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के सामुहिक प्रयासों से ही समाज आगे बढ़ता है। जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती हैं। केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर भवन निर्माण में आर्थिक रूप से सहयोग करने वाले गणमान्य को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं हमारी वसुधैव कुटुम्बकम् की विचारधारा को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के इन्ही प्रयासों से समाज निश्चित रूप से आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि देश मे हरियाणा ऐसा पहला प्रदेश है जहां सामाजिक समरसता के प्रतीक सभी वर्गों के महापुरुषों की जयंती को सरकार के स्तर पर मनाया जाता हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर सामाजिक संस्थाओ को सहयोग करने में निश्चित रूप से सरकार के स्तर पर प्रभावी कदम उठाए गए हैं।

इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुखविंदर मांढी, जाट कल्याण सभा के प्रधान प्रीतम सिंह, जनरल सेक्रेटरी मनोज श्योराण, संस्था के पूर्व प्रधान आजाद सिंह नेहरा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page