यूपीएससी की परीक्षा संपन्न , परीक्षा केंद्रों के बाहर रहा पुलिस का सख्त पहरा

Font Size

-एडीसी हितेश कुमार मीणा ने परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

गुरुग्राम, 16 जून। गुरुग्राम जिला के 58 परीक्षा केंद्रों पर आज यूपीएससी सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा शांतिपूर्वक माहौल में संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुबह और दोपहर को दो चरणों में आयोजित हुई इस परीक्षा के लिए धारा 144 लगाई गई थी।

एडीसी हितेश कुमार मीणा और सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट ने आज इन परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। एडीसी ने बताया कि यूपीएससी द्वारा रविवार को 57 शैक्षणिक भवनों में 58 सैंटर इस एग्जाम के लिए बनाए गए थे। परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे व जैमर लगाए गए थे। किसी भी परीक्षार्थी को सैंटर के अंदर इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे स्मार्ट वाच, ब्लूटूथ, लीड आदि ले जाने की अनुमति नहीं थी। परीक्षा देने आए लड़के-लड़कियों की तलाशी ली गई, उनके एडमिट कार्ड देखे गए, उसके बाद अंदर जाने दिया गया।

परीक्षा के नोडल अधिकारी एसडीएम सोनू भट्ट ने बताया कि सुबह 9.30 से 11.30 बजे तथा दोपहर को 2.30 बजे से शाम 4.30 तक परीक्षा का समय रहा। सैंटर तक पेपर पहुंचाने के लिए 40 अधिकारियों को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट लगाया गया था। सैंटरों पर शिक्षा विभाग के पर्यवेक्षक और सुपरवाइजर तैनात रहे। यूपीएससी के आब्जर्वर अशोक कुमार रामचंदानी और सुधीर कुमार ने भी एग्जाम सैंटर की विजिट की। इस दौरान परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस का कड़ा पहरा रहा।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page