आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बनाने का किया ऐलान

Font Size

-आप नेताओं ने सबसे बड़ा कैंपेन “जेल का जवाब वोट से” लॉन्च किया

-अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के हर घर पहुंचेंगे

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को ही दिल्ली में लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बनाने का ऐलान किया है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आज प्रेस वार्ता आयोजित कर लोकसभा चुनाव के लिए अब तक का सबसे बड़ा कैंपेन “जेल का जवाब वोट से” लॉन्च किया. इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के हर घर में पहुंचेंगे और केजरीवाल की गिरफ्तारी की साजिश के बारे में बताएंगे. 

यह घोषणा आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पंकज कुमार ने संयुक्त रूप से की. पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संदीप पाठक ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने आज से लोकसभा इलेक्शन के लिए बड़ा कैंपेन लॉन्च करने का निर्णय लिया है. इसके तहत कार्यकर्ता और बड़े नेता हर घर में जाकर मतदाताओं से सीधा संपर्क करेंगे और उनसे आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे.

संदीप पाठक ने कहा कि दिल्ली की जनता ने यह करीब से देखा है कि किस तरह से नरेंद्र मोदी सरकार ने एक साजिश के तहत चुनाव से दूर करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाया है. देश के इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी चुने हुए वर्तमान मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर जेल में डाला जाए. केजरीवाल ने हर परिवार को अपना परिवार समझा था . आज से पहले कभी नहीं हुआ कि किसी परिवार के बच्चे को पढ़ाई करने के लिए कोई मुख्यमंत्री ध्यान दें . केजरीवाल ने दिल्ली के हर परिवार के बच्चे के लिए अच्छी  शिक्षा की व्यवस्था की

संदीप पाठक ने कहा कि केजरीवाल ने एक परिवार के लिए और क्या जरूरत होती है उसके लिए अच्छा इलाज, घर में कोई बीमार ना हो दवाइयां मिल जाए, उसकी उसकी व्यवस्था करने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था में काफी बदलाव किए. दवाइयां मुफ्त में उपलब्ध कराई. घर में चार पैसा बचे इसके लिए उन्होंने बिजली भी मुफ्त कराई. पूरा जीवन पानी पर आधारित होता है पानी के लिए पहले  दिल्मली में त्राहि त्राहि मची रहती थी दिल्ली में पानी की व्यवस्था कराई. उन्होंने कहा कि महिला परिवार का आधार होती है. दिल्ली में एक जगह से दूसरी जगह काम करने के लिए जब वह जाती है तो जितना उनकि कमाई होता है उससे कहीं ज्यादा उनके आने-जाने में खर्च हो जाता है.उनके लिए  यात्रा फ्री की .

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने तो अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाई है.  केजरीवाल ने अपने धर्म का पालन पूरी ईमानदारी और शिद्दत से की है .आज मुझे यह लगता है अब यह जिम्मेदारी हमारे ऊपर,  दिल्ली की 2 करोड़ जनता के ऊपर है.  दिल्ली के हर परिवार के ऊपर है . केजरीवाल ने अपने-अपने सारे मंत्रियों को दांव पर लगा दिया.  सब कुछ गांव पर लगा दिया.  सरकार दाव पर पर लगा दिया. खुद जेल चले गए लेकिन जनता के लिए संघर्ष करने से रुके नहीं . आज पूरी दुनिया देख रही है दिल्ली की तरफ.  क्या होगा दिल्ली में ? कैसे होगा दिल्ली में  ?  

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवालजेल से ही सरकार चलाएंगेऔर पार्टी के सभी कार्यकर्ता और नेता उनके संदेश को घर-घर पहुंचाएंगे. उन्हें दिल्ली की जनता के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं की याद दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दिल्ली के सभी 4 करोड़ मतदाता यहां के स्कूलों, अस्पतालों, मोहल्लाक्लीनिकों , आधारभूत संरचनाओं के साथ-साथ फ्री बिजली और पानी एवं नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था संबंधी केजरीवाल सरकार की कारगर योजनाओं को ध्यान में रखकर ही लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे. 

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली के चार करोड़ मतदाता भाजपा की तानाशाही का जवाब “जेल का जवाब वोट से देंगे”. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत दिल्ली के उन चार लोकसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता डोर टू डोर कैंपेन करेंगे जबकि अन्य लोकसभा क्षेत्र में भी सहयोगी गठबंधन कांग्रेस के लिए भी प्रचार करेंगे. 

 

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हु एसंदीप पाठक ने कहा कि देश में हर वह काम जो पहली बार होता है अरविंद केजरीवाल करते हैंऔर अगर कोई यह कहता है कि जेल से पहले कभी किसी ने सरकार नहीं चलाई तो अरविंद केजरीवाल यह का भी पहली बार जेल से ही सरकार चला कर करेंगे . 

 

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि चार लोकसभा क्षेत्र जहां आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी सहयोगी दलों के लिए भी मिलकर आप कार्यकर्ता काम करेंगे.

You cannot copy content of this page