आप नेता संजय सिंह का दावा : एक लाख करोड़ के घाटे वाली कंपनियों ने भी भाजपा को दिए 450 करोड़

Font Size

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक तकरार तूफान पर है. एक तरफ शराब नीति घोटाला मामले में आरोप प्रत्यारोप के सिलसिले चल रहे हैं तो दूसरी तरफ इलेक्शन बांड को लेकर वाक युद्ध नए स्वरूप में सामने आने लगा है. लोकसभा चुनाव 2024 की दृष्टि से आम आदमी पार्टी ने भी भाजपा को शिकस्त देने के लिए कमर कस ली है. इसी कड़ी में आज आमआदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस वार्ता कर इलेक्शन बांड के नाम पर हुए कथित घोटाले और नियमों में बदलाव कर कंपनियों को फायदा पहुंचाने जैसे भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने खुलासा किया कि 33 कंपनियों को 7 साल में एक लाख करोड़ का घाटा हुआ लेकिन इन कंपनियों ने भाजपा को साढे चार सौ करोड़ का चुनावी चंदा दिया जो झकझोड़ने वाला तथ्य है. 

 

सांसद संजय सिंह ने सोमवार को पत्रकार वार्ता के आरंभ में यह कहते हुए चुटकी ली कि पत्रकार वार्ता को शुरू करने में थोड़ा विलंब हुआ क्योंकि भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल में हुए घोटाले के तमाम नए तथ्य सामने आ जाते हैं. उन्होंने कहा कि पर्दे के पीछे जनता से छिपकर वर्तमान नरेंद्र मोदी सरकार ने इलेक्शन बांड के नाम पर बड़े पैमाने पर घोटाले किये . उन्होंने आरोप लगाया कि नियमों में बदलाव कर कंपनियों को अनैतिक तरीके से फायदे पहुंचाये गये . 

 

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि देश की कई कंपनियों को जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी को इलेक्शन बांड के नाम पर चुनावी चंदे दिए हैं उनको हजारों करोड़ की टेक्स् छूट दी गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा को चंदा देने वाली कंपनियों को लाखों करोड़ का ठेका दिया गया जो सब कुछ पर्दे के पीछे चल रहा था. 

 

उनका कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक निर्णय के बाद सारा डाटा देश की जनता के सामने आया जिसका अब क्रमवार खुलासा करने जा रहा हूं. राज्यसभा सांसद ने दावा किया कि 33 ऐसी कंपनियां हैं जिनका पिछले 7 वर्षों में एक लाख करोड रुपए का घाटा हुआ है. इन कंपनियों ने बीजेपी को 450 करोड़ का चंदा दिया है. उन्होंने खुलासा करने का दावा किया कि दूसरी श्रेणी 17 ऐसी कंपनियों की है जिन्होंने इन वर्षों में जीरो टैक्स दिया है या टैक्स में उन्हें सरकार की ओर से छूट दी गई है. 

 

उन्होंने कहा कि 6 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने बीजेपी को 600 करोड रुपए का चंदा दिया जिनमें एक ऐसी भी कंपनी है जिसने आश्चर्यजनक ढंग से अपने कुल प्रॉफिट से तीन गुना अधिक चंदा भाजपा को दिया है. आप नेता ने दावा किया कि इस श्रेणी में दूसरी ऐसी कंपनी है जिन्होंने अपने मुनाफे का 93 गुना ज्यादा चंदा भाजपा को दिया है जो अपने आप में चौंकाने वाला और मजबूत संदेह पैदा करने वाला है. संजय सिंह ने खुलासा किया कि इलेक्शन बांड के संबंध में जारी की गई जानकारी से यह भी पता चला है कि बीजेपी को28 करोड रुपए का चंदा देने वाली तीन ऐसी कंपनियां है जिन्होंने पिछले वर्षों में भारत सरकार के खजाने में जीरो टैक्स पे किया है. उन्होंने पत्रकार वार्ता के माध्यम से भाजपा सरकार पर भारत सरकार के खजाने को लाखों करोड़ का चूना लगाने का दावा किया. 

 

उन्होंने कहा कि इलेक्शन बांड के माध्यम से लाखों करोड़ के घोटाले की जांच सीबीआई और एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट को करनी चाहिए. पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इलेक्शन बांड का विश्लेषण करने से देश का एक आम आदमी भी पर्दे के पीछे हुए खेल को अच्छी तरह समझ सकता है फिर ई डी और सीबीआई को यह समझ क्यों नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इलेक्शन बांड में हुए घोटाले के नए स्वरूप का खुलासा वह आगे भी करते रहेंगे.

You cannot copy content of this page