Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की.  पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की 57 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. इस सूचि की ख़ास बात यह है कि कांग्रेस ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ गांधीनगर सीट से सोनल पटेल को उतारा है.

आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव से जुड़ी CEC की बैठक हुई।इस बैठक में तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

जिन राज्यों के लिए प्रत्याशित घोषित किये गए हैं उनमें अरुणाचल प्रदेश की 2, गुजरात की 11, कर्नाटक की 17, महाराष्ट्र की 7, राजस्थान की 6, तेलंगाना की 5, बंगाल की 8 और पुडुचेरी की 1 सीट शामिल है. पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश वेस्ट सीट से नबाम तुकी और अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट से बोसीराम सिरम को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं गुजरात की पाटन सीट चंदनजी ठाकुर और राज्य की साबरकांठा से तुषार चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह के सामने सोनल पटेल को उतारा है दूसरी तरफ कर्नाटक की गुलबर्ग सीट से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद राधा कृष्ण को  टिकट दिया गया है.  पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से  लोकसभा में पार्टी की बैटिंग करने वाले नेता अधीर रंजन चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है. कोलकाता उत्तर से प्रदीप भट्टाचार्य, पुरुलिया से नेपाल महतो और महाराष्ट्र के सोलापुर से परिणीति शिंदे को प्रत्याशी बनाया गया है.

Image

 

Image

You cannot copy content of this page