पीएम का हरियाणा के प्रति है विशेष लगाव, 11 मार्च को देंगे द्वारका एक्सप्रेस-वे की बड़ी सौग़ात : मुख्यमंत्री

Font Size

– मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर की जा रही तैयारियों का लिया जायजा, संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नई दिल्ली, 09 मार्च। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा के प्रति विशेष लगाव है। पीएम एक महीने के भीतर ही प्रदेश को दूसरी बड़ी सौग़ात देने आ रहे हैं। फरवरी माह में रेवाड़ी जिला में एम्स की आधारशिला रखने के बाद अब यह दूसरा अवसर है जब प्रधानमंत्री 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्धघाटन करने गुरूग्राम आ रहे हैं। मुख्यमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों का निरीक्षण करने उपरांत मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को नूह जिला में आयोजित शहीद हसन खाँ मेवाती के सम्मान में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के उपरांत सीधे गुरूग्राम पहुँचे। इस दौरान उन्होंने डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास अरोड़ा सहित आयोजन में प्रतिनियुक्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान द्वारका एक्सप्रेस वे के चार लेयर ट्रम्पेट हिस्से, हेलीपैड व जनसभा स्थल का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनसभा में आने वाले आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नही होनी चाहिए। आयोजन स्थल पर सभी के लिए पेयजल, शौचालय, पार्किंग, भोजन सहित बैठने की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

– 11 मार्च को होगा पीएम का गुरूग्राम आगमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुरूग्राम में अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत आएंगे और द्वारका एक्सप्रेस वे को जनता को समर्पित करेंगे। हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सहित अन्य विशिष्टजन द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री इस एक्सप्रेस वे का निरीक्षण भी कर सकते हैं। यह एक्सप्रेस वे दिल्ली – जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक का दबाव कम करने में सहायक होगा, जो कि वाहनो की बढ़ती संख्या को देखते हुए बहुत ज़रूरी था।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण कर उपस्थित जनमानस को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के अवलोकन के लिए आयोजन स्थल पर द्वारका एक्सप्रेस वे पर आधारित और हरियाणा में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के विभिन्न प्रोजेक्ट की विकास गाथा पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उनके पूर्व ओएसडी जवाहर यादव तथा अन्य अधिकारिगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page