मानव श्रृंखला से भारत के नक़्शे का निर्माण कर शहीदों को किया नमन 

Font Size

 विद्यापति पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थियों का अनोखा प्रयास 

नीरज कुमार 

पताही  : पताही प्रखण्ड के पदुमकेर पंचायत स्थित विद्यापति पब्लिक स्कूल में 68 वें गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक मैनेजिंग ट्रस्टी विद्यापति झा ने झंडोतोलन किया। झंडोतोलन के उपरांत विद्यालय के 350 बच्चों ने मिलकर मानव श्रृंखला से भारत का नक्शा बनाया।

 

इस दौरान संस्कृति कार्यक्रम एवं दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र छात्राओ मुन्ना कुमार, सुभदीप राज, चंदन कुमार, हितेश कुमार, युसरा परवीन, वैष्णवी झा, अनुप्रिया, प्रिया ने हिस्सा लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं एवं शिक्षको विद्यालय के संचालक प्रभाष रंजन, समन्वयक मनुतोष रंजन, शिक्षक डी के बनर्जी, अखिलेश कुमार, अमरेश कुमार, ने अपने अपने विचार रखे।
इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर बी आर मिश्र ने अपने विचार स्कूल के विकास में गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी छात्र छात्राओं को संकल्प दिवस के रुप में मनाने का आग्रह किया। साथ ही दंगल प्रतियोगिता में चन्दन कुमार ने अपने दांव पेंच से विशाल कुमार को हरा दिया। कार्यक्रम की समाप्ति पर विद्यालय के वरिष्ट शिक्षक रामनारायण झा ने अभिवावकों, शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को विद्यालय में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु धन्यवाद ज्ञापन दिया।

You cannot copy content of this page