22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे, सभी सरकारी इमारतों को सजाने के आदेश

Font Size

 

नई दिल्ली / लखनऊ : अयोध्या धाम में श्री राम जन्म भूमि में भगवान् श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के लिए आगामी  22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। उक्त दिवस को राज्य सरकार ने ड्राई डे घोषित किया है. यानी 22 जनवरी को शराब कि बिक्री नहीं होगी. इसके साथ ही प्रदेश की सभी सरकारी इमारतों को सजाया और संवारा जाएगा। यह आदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जारी किया है. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल हेंडल एक्स पर भी साझा किया है .

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सोशल हेंडल एक्स पर कहा गया है कि ” श्री अयोध्या धाम में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा संपूर्ण राष्ट्र के लिए ‘राष्ट्रीय उत्सव’ है। शताब्दियों की प्रतीक्षा के पश्चात यह शुभ बेला आई है। इस उपलक्ष्य में सभी सरकारी भवनों को दिव्य स्वरूप में सजाया जाए। इस शुभ अवसर पर आगामी 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं। आइए, मिलकर रामोत्सव मनाएं! जय श्री राम! ”

मंगलवार को अयोध्या  पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन  किये. उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की. उन्होंने समारोह की सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की . मुख्यमंत्री ने आयुक्त सभागार में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में अयोध्या प्रशासन के अधिकारियों से तैयारियों की जानकारी ली .

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आ रहे गणमान्य जनों को अयोध्या में बेहतर आतिथ्य प्राप्त होना चाहिए. हर एक वीवीआईपी के विश्राम स्थल का चयन पूर्व में ही कर लिया जाए.

 

You cannot copy content of this page