शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी से बढ़ता है आत्मविश्वास : डा. अलका मित्तल

Font Size


-आदर्श महिला महाविद्यालय के प्रतिभा खोज कार्यक्रम में हरियाणवीं संस्कृति का शानदार प्रदर्शन

-कर दिया ऊँचा नाम मेरे हरियाणा का गाने की थिरकन पर गूंजा सभागार

भिवानी। आदर्श महिला महाविद्यालय में हरियाणवी संस्कृति से ओत-प्रोत प्रतिभा खोज कार्यक्रम “फ्रेग्रेन्सिज” आयोजित किया गया। इसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने भारतीय संस्कृति की झलक विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रस्तुत की। इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्या डा.0 अलका मित्तल ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम महाविद्यालय स्तर पर आवश्य आयोजित किए जाने चाहिए। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवा वर्ग अपने हुनर को पहचान कर उसे और अधिक निखारता है । साथ ही छात्राओ में आत्मविश्वास की वृद्धि होती है।

शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी से बढ़ता है आत्मविश्वास : डा. अलका मित्तल 2

उन्होंने छात्राओं को पढ़ाई के साथ इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भागीदारी करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने यह भी कहा कि इस मंच के माध्यम से आगामी होने वाले यूथ फेस्टिवल के लिए छात्राओं का चयन भी हो जाता है। इससे छात्राऐं राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाती हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डा. अलका मित्तल ने की । मंच सचालन निकिता, स्नेहा, काजल, महक व नेहा ने बड़े ही प्रभावी ढंग से किया।

शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी से बढ़ता है आत्मविश्वास : डा. अलका मित्तल 3


मोनो एक्टिगं प्रतियोगिता में प्रथम हिंमाशी, द्वितीय रजनी रही। नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम साक्षी, द्वितीय चिंकी, तृतीय सनिया व सांत्वना पुरस्कार मुस्कान को दिया। गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्वति, द्वितीय राधिका, तृतीय खुशी रही। कविता पाठ प्रतियोगिता में प्रथम राधिका, द्वितीय मोनिका, तृतीय पलक रही बेस्ट आऊट आॅफ वेस्ट प्रतियोगिता मे प्रथम ज्योति, द्वितीय कल्याणी, तृतीय दीपशिखा रही।

शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी से बढ़ता है आत्मविश्वास : डा. अलका मित्तल 4

थाली डेकोरेशन प्रतियोगिता में प्रथम मुस्कान, द्वितीय कशिश, तृतीय सक्षिता रही। काॅर्टूनिंग प्रतियोगिता में प्रथम कल्याणी, द्वितीय पायल, तृतीय पूनम रही। कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम सक्षिता, द्वितीय रितिका, तृतीय विनया रही। प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका रीना तनेजा, डा. इंदु शर्मा, डा. रेखा तवंर डा. कविता शर्मा, ने निभाई।

शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी से बढ़ता है आत्मविश्वास : डा. अलका मित्तल 5


प्रतिभा खोज कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्या डा. अलका मित्तल के दिशा निर्देशन में संयोजिका डा. नूतन शर्मा व सहसंयोजिका ममता वधवा द्वारा किया गया। इसमें महाविद्यालय के समस्त शिक्षक वर्ग की भागीदारी रही।

शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी से बढ़ता है आत्मविश्वास : डा. अलका मित्तल 6

You cannot copy content of this page