करप्शन नाथ ने कुछ ही महीनों में मध्यप्रदेश को करप्शन का गढ़ बना दिया था : अमित शाह

Font Size

नई दिल्ली : केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज मंडला, मध्य प्रदेश में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ की शुरुआत की। इससे पूर्व उन्होंने आज मंडला, मध्य प्रदेश में रानी दुर्गावती जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि करप्शन नाथ ने कुछ ही महीनों की सरकार में भाजपा की 51 से ज्यादा गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद कर मध्य प्रदेश को करप्शन का गढ़ बना दिया था। जिस मध्य प्रदेश के खेतों में पानी और गरीबों के घर में बिजली नहीं थी, उस मध्य प्रदेश को भाजपा ने बीमारू से बेमिसाल प्रदेश बनाया।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के जिस मंडला जिले में कांग्रेस बिजली-पानी तक नहीं पहुँचा पाई, उस जिले को भाजपा ने 100% साक्षर जिला बनाया। उनका कहना था कि जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार थी तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बयान दिया कि देश की तिजोरी पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। कांग्रेस हमेशा अल्पसंख्यक तुष्टिकरण में डूबी रही।

 

केन्द्रीय गृह मंत्री ने बल देते हुए कहा कि आपको दो विचारधाराओं के बीच चयन करना है। एक तरफ कांग्रेस कहती है कि देश के खजाने पर अल्पसंख्यकों का अधिकार है। वहीं दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी कहते हैं कि देश के खजाने पर मेरे आदिवासी भाई-बहन और गरीबों का अधिकार है।

 

श्री शाह ने कहब कि 2014 में मोदी जी की सरकार आई। संसद की भूमि को प्रणाम करके मोदी जी ने सारे सांसदों से कहा कि हमारी सरकार आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और गरीबों की सरकार है।

 

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जल, जंगल और जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास को जोड़कर आदिवासी कल्याण की अलख जगाई। दुनिया, भारत के विकास और संस्कृति से परिचित हो रही है। उनका कहना था कि दुनिया के सबसे ज्यादा सम्मान हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी को मिले हैं। लेकिन ये सम्मान नरेन्द्र मोदी जी को नहीं बल्कि भारत की 130 करोड़ जनता को मिले हैं। कुछ दिनों बाद G20 की बैठक है। आज G20 की अध्यक्षता भारत कर रहा है। पिछले 9 वर्ष में देश के गरीबों और आदिवासियों के लिए मोदी जी ने ढेर सारे बदलाव किए हैं।

You cannot copy content of this page