भाजपा ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

Font Size

नई दिल्ली : भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सक्रियता बढ़ा दी है. पार्टी नेतृत्व ने अपने विरोधी दलों से बढ़त लेते हुए समय से पहले ही गुरुवार को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी .  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ में 21 सीटों पर और मध्य प्रदेश में 39 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी . उम्मीदवारों की ये लिस्ट  (सीईसी) की बैठक के बाद जारी की गई है.

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई थी.  इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित सीईसी के सभी सदस्य मौजूद थे. खबर है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित दोनों राज्यों के संगठन से जुड़े अन्य नेता भी बैठक में मौजूद थे .

 

गौरतलब है कि पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची चुनाव से काफी पहले जारी करने का यह पहला प्रयोग किया है . माना जा रहा है कि जिन सीटों  पर भाजपा कमजोर है, वहां पहले से ही उम्मीदवार के नाम घोषित करने का निर्णय लिया गया.

 

You cannot copy content of this page