पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने डीएचवीवीएन, न्यू कालोनी के एसडीओ से की मुलाकात

Font Size

-लक्ष्मण विहार में बिजली आपूर्ति की आधारभूत संरचनाओं को दुरुस्त करने सम्बन्धी ज्ञापन सौंपा

-गलियों में लटके बिजली के तारों को ठीक करवाने , पुराने व जर्जर खम्बों को बदलवाने व नए खम्बे लगवाने की मांग की 

गुरुग्राम : भाजपा नेता व पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने आज डी एचवीवीएन, न्यू कालोनी के एस डी ओ से मुलाकात कर लक्ष्मण विहार में बिजली आपूर्ति की आधारभूत संरचनाओं को दुरुस्त करने सम्बन्धी ज्ञापन सौंपा. उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारी को कालोनी की दर्जनों गलियों में लटके बिजली के तारों को ठीक करवाने, पुराने व जर्जर पड़े बिजली के खम्बों को बदलवाने और कई गलियों में नए खम्बे लगवाने की विस्तृत जानकारी दी. जनहित में उनकी मांगों पर त्वरित गति से काम करवाने की मांग की. एस डी ओ न्यू कालोनी ने उन्हें शीघ्र ही इसका एस्टीमेट तैयार कर काम शुरू करवाने का आश्वासन दिया.

यहाँ जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पूर्व पार्षद ने बताया कि वार्ड नंबर 10 ( प्रस्तावित नया वार्ड न. 14 )  की प्रमुख आवासीय कॉलोनी लक्ष्मण विहार में बिजली आपूर्ति संरचानाओं /सुविधाओं में व्याप्त खामियों के सम्बन्ध में विधायक सुधीर सिंगला को भी लिखित ज्ञापन दिया था. उनके निर्देश पर ही बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने लक्ष्मण विहार का पिछले सप्ताह दौरा किया था. उस दौरान एस डी ओ न्यू कालोनी ने माना था कि बिजली आपूर्ति की संरचनाओं में काफी खामियां हैं.

पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने डीएचवीवीएन, न्यू कालोनी के एसडीओ से की मुलाकात 2बागड़ी ने बताया कि उन्होंने आज पुनः एस डी ओ से मुलकात कर लिखित जानकारी सौंपी . ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि लक्ष्मण विहार फेज 1 एवं फेज 2 की दर्जनों गलियों में बिजली के तार पिछले 3 वर्षों से भी अधिक समय से लटके हुए हैं। गलियों में सड़क से तार की ऊंचाई इतनी कम है कि आए दिन शॉर्ट सर्किट की घटनाएं होती रहती हैं । कई गलियों में तो तार की ऊंचाई 10 फुट से भी कम है और रिहायशी मकानों से भी सटे हुए हैं । हल्की सी हवा या आंधी चलने पर भी खम्बे से लटके तार दुर्घटना को आमंत्रण देने लगते हैं।

उन्होंने कहा है कि बारिश के दौरान तो कई बार लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है क्योंकि इससे करंट लगने का भय बना रहता है । इस अव्यवस्था से सबसे अधिक परेशानी महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को झेलनी पड़ रही है। साथ ही अनावश्यक तौर पर लटके बिजली के तार अक्सर बिजली आपूर्ति को भी बाधित करते हैं । लोग लगातार असुरक्षित होने की शिकायतें कर रहे हैं. उनका कहना है कि बड़े पैमाने पर बिजली के तार लटकने से विभाग को लाइन लॉस भी हो रहा है जो सरकार के लिए भी आर्थिक क्षति है और जनता भी बेहद परेशान है।

उन्होंने एस डी ओ को बताया कि कालोनी की दर्जनों गलियों में बिजली के खम्बे भी जर्जर हालात में हैं. कई झुके हुए हैं तो कई टूटे हुए हैं. कई गलियों में लम्बी दूरी तक बिजली के खम्बे नहीं है जिससे केबल लटके हुए हैं और आपूर्ति में कठिनाई होती है. अतः कई गलियों में नए खम्बे लगाने की सख्त जरूरत है.

भाजपा नेता ने बिजली अधिकारी से इस समस्या के त्वरित निदान की मांग की. एस डी ओ न्यू कालोनी ने उन्हें बताया की शीघ्र ही इसका एस्टीमेट तैयार कर काम शुरू करवाया जाएगा .

You cannot copy content of this page