धनवापुर रोड स्थित मैन सीवर लाइन की सफाई का काम जोरों पर : मंगत राम बागड़ी

Font Size

– लक्ष्मण विहार की सभी गलियों व इससे जुड़े दूसरे मेन सीवर लाइन की सफाई का काम भी जल्द होगा शुरू 

गुरुग्राम :  धनवापुर रोड स्थित मैन सीवर लाइन की सफाई का काम जोरों पर है.  बारिश का मौसम आने से पूर्व ही वार्ड 10 ( प्रस्तावित नया वार्ड न 14 ) लक्ष्मण विहार की सभी गलियों के साथ-साथ इससे जुड़े दूसरे मेन सीवर लाइन की सफाई का काम भी पूरा कर लिया जाएगा. इससे पीछले 4-5 माह से चल रही सीवर जाम की समस्या से वार्ड वासियों को निजात मिल जायेगी . 

धनवापुर रोड स्थित मैन सीवर लाइन की सफाई का काम जोरों पर : मंगत राम बागड़ी 2

यह कहना है पूर्व निगम पार्षद व भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी का . श्री बागड़ी ने बताया कि मैंने इस संबंध में विधायक सुधीर सिंगला जी से लिखित ज्ञापन सौंपकर सीवर सफाई काम शुरू करवाने की मांग की थी. ज्ञापन में मेन सीवर लाइन और लक्ष्मण विहार की सभी गलियों के साथ-साथ इससे जुड़े दूसरे मेन सीवर लाइन की सफाई,  बारिश का मौसम आने से पहले ही करवाने की मांग की थी. मेरी मांग पर ही विधायक ने जीएमडीए के वरिष्ठ अधिकारियों  से बात की और यह काम त्वरित गति से शुरू करने का निर्देश दिया था. उसका परिणाम देखने को मिलने लगा है.  

धनवापुर रोड स्थित मैन सीवर लाइन की सफाई का काम जोरों पर : मंगत राम बागड़ी 3

श्री बागड़ी ने कहा कि इसमें चिंता की बात यह है कि मेन सीवर लाइन की सफाई  के दौरान बड़े पैमाने पर ईट, पत्थर, मिटटी और अन्य प्रकार के वेस्ट मटेरियल निकाले जा रहे हैं. सवाल यहाँ यतता है कि इस प्रकार के वेस्ट मटेरियल सीवर में किसने डालें ?  इस प्रकार की सफाई करना कर्मचारियों के लिए भी एक चुनौती होती है. जीएम डी ए और एम् सी जी के कर्मियों को भी सिमें भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.  उन्होंने आम लोगों से सीवर में किसी भी प्रकार का ऐसा वेस्ट मटेरियल ना डालने की अपील की जिससे मेन सीवर लाइन जाम होने का खतरा बना रहता है.  उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की गैरजिम्मेदारी से अंततः हजारों लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि किसी भी सुविधा को सुचारू बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. इसके लिए हमें संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है . 

 

श्री बागड़ी ने कहा कि विधायक से वार्ड 10 ( प्रस्तावित नया वार्ड न 14 )  की प्रामुख आवासीय कालोनी लक्ष्मण विहार से जुड़े दूसरे मैन सीवर लाइन जो धनवापुर रोड में ही है की भी सफाई बारिश का मौसम आने से पूर्व ही करवाने की मांग की गई है.  उनका कहना है कि जल्दी ही उस लाइन की सफाई भी शुरू हो जाएगी.  साथ ही लक्ष्मण विहार की सभी गलियों में सीवर लाइन की सफाई का काम भी जारी है.  उन्होंने माना कि पिछले कुछ माह से लक्ष्मण विहार में सीवार जाम होने की समस्या देखने को मिल रही है . इससे वार्डवासियों को कठिनाई हुई है लेकिन  पिछले वित्तीय वर्ष का सीवर सफाई का ठेका समाप्त होने के कारण यह दिक्कत आई है . अब नया ठेका जारी होने के बाद यह काम तेज गति से होगा . 

You cannot copy content of this page