प्रधानमंत्री 25 मार्च को कर्नाटक का दौरा करेंगे

Font Size

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 मार्च, 2023 को कर्नाटक का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह लगभग 10:45 बजे चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 1 बजे बेंगलुरु मेट्रो की वाइटफील्ड (कादुगोडी) से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो में सवारी भी करेंगे।

प्रधानमंत्री चिक्काबल्लापुर में

छात्रों को नए अवसरों का लाभ उठाने और इस क्षेत्र में सुलभ एवं सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में मददगार साबित होने वाली एक पहल के तहत प्रधानमंत्री श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (एसएमएसआईएमएसआर) का उद्घाटन करेंगे। यह संस्थान श्री सत्य साई यूनिवर्सिटी फॉर ह्यूमन एक्सीलेंस द्वारा चिक्कबल्लापुर के मुद्देनहल्ली में सत्य साई ग्राम में  स्थापित किया गया है। एक ग्रामीण क्षेत्र में स्थित और चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवा के गैर-व्यावसायीकरण की दृष्टि से स्थापित, एसएमएसआईएमएसआर सभी को पूरी तरह से निःशुल्क चिकित्सा शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा देखभाल की सुविधा प्रदान करेगा। यह संस्थान शैक्षणिक वर्ष 2023 से अपना कामकाज शुरू कर देगा।

प्रधानमंत्री बेंगलुरू में

प्रधानमंत्री का देश भर में शहरी आवागमन के विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास पर विशेष ध्यान रहा है। इसी के अनुरूप, प्रधानमंत्री द्वारा बेंगलुरु मेट्रो फेज-2 के तहत रीच-1 विस्तार परियोजना की 13.71 किलोमीटर लंबी व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) मेट्रो से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) मेट्रो स्टेशन पर किया जाएगा। लगभग 4250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इस मेट्रो लाइन के उद्घाटन से बेंगलुरु में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, तेज और आरामदायक यात्रा की सुविधा मिलेगी। इससे आवागमन में और आसानी होगी तथा शहर में यातायात की भीड़ कम होगी।

You cannot copy content of this page