दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस बार तिहाड़ जेल में ही होली मनाएंगे : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस बार तिहाड़ जेल में ही होली मनाएंगे . राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है. श्री सिसोदिया को 2 दिन की सीबीआई रिमांड के बाद आज यानी 6 मार्च को कोर्ट में पेश किया गया था  और कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया .

गौरतलब है कि श्री सिसोदिया  7 दिन की रिमांड पर रहे जिसमें उनसे लम्बी पूछताछ की गई . कथित दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी में नम्बर 2 और केजरीवाल सरकार में भी नंबर 2 रहा यह राजनेता  सीबीआई की हिरासत में था . मिडिया में जांच एजेंसी के सूत्र से कयासबाजी चलती रही कि उनसे गहन पूछताछ की गई जिसमें उन्होंने सहयोग नहीं किया.  जबकि आप नेताओं ने लगातार आरोप लगाया कि सीबी आई श्री सिसोदिया को मेंटल टॉर्चर कर रही है . कई उन सवालों की फेहरिस्त भी सामने आई जिनको लेकर इनसे पूछताछ की गई.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त व शिक्षा तथा आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था.  उनसे पहले भी पूछताछ की गई थी. उनके घर दफ्तर और सम्बन्धियों के ठिकाने पर भी छपे मारे गये थे.

27 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था उन्हें चार मार्च तक के लिए सीबीआई की रिमांड में भेजा गया था.  उन्नेहोंने सुप्रीम कोर्ट में अपनी बेल याचिका दायर की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उस पर सुनवाई करने से मना कर दिया था.

गत शनिवार  यानी 4 मार्च को उन्हें फिर अदालत में पेश किया गया था. तब जज एम के नागपाल की कोर्ट ने उन्हें दो दिन की रिमांड पर फिर भेज दिया था हालांकि जांच एजेंसी ने कोर्ट से तीन दिन की रिमांड मांगी थी.

You cannot copy content of this page