आम आदमी पार्टी का दावा : गेस्ट टीचर्स मामले में उपराज्यपाल के आरोप झूठे निकले

Font Size

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने आज फिर दिल्ली के उपराज्यपाल पर मनगढ़त कहानियां बनाकर दिल्ली के गेस्ट टीचर्स को घोस्ट टीचर्स कहने का आरोप लगाया . पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता में दावा किया कि दिल्ली के गेस्ट टीचर्स से सम्बंधित मामले में LG द्वारा शिक्षा विभाग पर कराई गई जाँच का नतीजा भी शून्य निकला. उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल  सरकार एक बार फिर ईमानदार साबित हुई। उन्होंने कहा कि ” मेरी LG साहब से अपील है-झूठे आरोप लगाकर गरीब बच्चो की पढ़ाई मे रोड़ा डालना बंद कीजिये.”

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि  LG साहब ने हमारे Guest Teachers को “Ghost” बताकर जांच बैठाई. उसकी Report ने Delhi Govt को बेदाग़ बताया . उन्होंने कहा कि इस मामले में  ₹1 का भी नाजायज़ इस्तेमाल नहीं मिला जबकि एक भी Ghost Teacher नहीं मिला . उन्होंने स्पष्ट किया कि जांच में  यह साफ़ हो गया कि सभी Biometric Attendance लगाते हैं . उनका कहना था कि 16600 में से 16500 के Papers Verified हो गए और बाकी को और समय दिया गया है .

सौरभ भारद्वाज ने  आरोप लगाया कि उप राज्यपाल ( LG ) ने सितम्बर 2022 में सभी अख़बारों और TV पर चलवाया कि दिल्ली सरकार स्कूलों में 16000 घोस्ट शिक्षक (Ghost Teachers) हैं. इसकी समिति ने जांच की,विभाग का 6 महीने काम ठप रहा.  सबकी Attendance, Account check किए, कोई Ghost Teacher नहीं मिला . आप नेता ने आरोप लगाया कि ये गेस्ट टीचर ( Guest Teacher) की परंपरा को ख़त्म करना चाहते थे.

उन्होंने एल जी से अपील की कि अगर उनके इल्ज़ाम उनकी जांच में झूठे पाए गए तो उनके दफ़्तर से उसी तरह से प्रेस विज्ञप्ति ( Press Release ) आनी चाहिए कि उनकी जांच पर Report में पाया गया कि Guest Teachers Ghost नहीं हैं । रोज़ सनसनी करके Dept. को भ्रष्ट बता देने से सरकारी अफसरों का मनोबल टूटता है।

You cannot copy content of this page