गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में 09 मार्च से 06 अप्रैल तक आयोजित होगा चैत्र मेला

Font Size

-चैत्र मेले के आयोजन की तैयारियों को लेकर बोर्ड के मुख्य प्रशासक ने वीरवार को बुलाई बैठक

गुरुग्राम, 01 मार्च। गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में 09 मार्च से 06 अप्रैल तक चैत्र मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले के आयोजन को लेकर माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बोर्ड के मुख्य प्रशासक एवं सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह ने चैत्र मेले के आयोजन को लेकर वीरवार को मंदिर परिसर में संबंधित अधिकारियों तथा बोर्ड के सदस्यों की एक बैठक बुलाई है। बैठक की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया गुरूग्राम का शीतला माता मंदिर उत्तर भारत में श्रद्धालुओं में विशेष स्थान रखता है और हरियाणा के अलावा राजस्थान , उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से भी काफी संख्या में श्रद्धालु इस मंदिर में माता के दर्शन करके आशीर्वाद लेने आते हैं।

ऐसे में वीरवार को आयोजित होने वाली बैठक में मंदिर परिसर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने, शहर के मुख्य आवागमन स्थलों जैसे बस अड्डे व रेलवे स्टेशन से मंदिर तक सुगम आवाजाही, मेले के दिनों में मंदिर में साज सज्जा के साथ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने तथा श्रद्धालुओं के लिए अस्थाई व मोबाइल शौचालयों तथा पेयजल आदि की पूरी व्यवस्था करने की संबंधित विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी।

You cannot copy content of this page