घरेलू व्यापार के लिए होनी चाहिए एक राष्ट्रीय व्यापार नीति की घोषणा : अशोक बुवानीवाला

Font Size

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन की बैठक आयोजित

प्रेम धमिजा दोबारा बने जिला अध्यक्ष वहीं अमित महता बने शहरी अध्यक्ष

भिवानी, 20 फऱवरी । राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन की बैठक एक निजी रेस्त्रा में सम्पन्न हुई। संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक अनेको विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों व पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा घरेलू व्यापार के लिए एक राष्ट्रीय व्यापार नीति की घोषणा हो। राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड को व्यापारियों के हितो की शक्तियां प्रदान की जाए, जीएसटी कानून की दोबारा समीक्षा कर उसको सरल बनाया जाए। सभी प्रकार के लाइसेंस निरस्त कर एक लाइसेंस की व्यवस्था हो, व्यापारियों को आसान शर्तों पर बैंकों से कर्ज मिले।

घरेलू व्यापार के लिए होनी चाहिए एक राष्ट्रीय व्यापार नीति की घोषणा : अशोक बुवानीवाला 2


श्री बुवानीवाला ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार इन मांगों पर तुरंत ध्यान दें ताकि देशभर के व्यापार को बचाया जा सकें। खुदरा व्यापार की समस्या को उठाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश के खुदरा व्यापार को बचाने के लिए बहुराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनियों एवं अन्य विदेशी कंपनियों के चंगुल से छुड़ाने एक बेहतर नीति बनाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ई-कॉमर्स व्यापार के लिए तुरंत ई-कॉमर्स पॉलिसी जारी हो। केन्द्र सरकार को ई-कॉमर्स कंपनियों पर लगाम कसनी चाहिए जिसके अंतर्गत अनैतिक कारोबार करने वाली ये कंपनियां नियम कायदों से बाहर जाकर देश के खुदरा व्यापार को कोई नुकसान न पहुंचा सकें।


इस मौके पर प्रेम धमिजा ने कहा कि व्यापारियों की समस्याएं बढ़ती जा रही है, उनके निदान के लिए सभी व्यापारी भाईयों को एक मंच पर एकत्रित कर उनकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाया जा रहा है। छोटे एवं मध्यम व्यापारियों के सामने आज रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। इन हालात में सरकार जो कदम उठा रही है वो मात्र गिने-चुने पूंजीपति व्यापारियों के लिए हितकारी है। बाकी व्यापारियों तक किसी भी प्रकार की कोई सहायता उन तक नहीं पहुंच रही है। अमित महता ने कहा कि आगामी कुछ दिनों मेसंगठन की भिवानी इकाई की एक बैठक का आयोजन किया जाएगा और शेष कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

बाक्स- प्रेम धमिजा दोबारा बने जिला अध्यक्ष वहीं अमित महता बने शहरी अध्यक्ष
वहीं बैठक में संगठन के बोर्ड के द्वारा सर्वसम्मति से प्रेम धमिजा को दोबारा से जिला अध्यक्ष चुन लिया गया वहीं अमित महता को शहरी अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई है। नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि जन उद्योग व्यापार संगठन देशभर के व्यापारियों की आवाज बनकर काम कर रहा है। हरियाणा में भी संगठन व्यापारी हितों के लिए लगा हुआ है और प्रदेश के कोने-कोने में संगठन की इकाइयों का गठन किया जा रहा है। बोर्ड ने चुने गए दोनो पदाधिकारियों को जिला कार्यकारिणी के गठन व संगठन के लक्ष्यों की प्राप्ती के लिए गतिविधियां चलाने की जिम्मेदारी दी है। जिला अध्यक्ष प्रेम धमिजा व अमित महता ने सयुक्ंत रूप से कहा कि वे संगठन को आगे बढ़ाने व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए हर संभव प्रयास करेेंगे। जो जिम्मेवारी उन्हे सौंपी गई है उसपर वे खरा उतरने के लिए अधिक से अधिक मेहनत करेंगे।

ये रहे मौजूद:


बैठक में गिरधारी लाल, हरीश हलवासिया, हरिश ठकराल, गुलशन ग्रोवर, अमित महता, अमन गुप्ता, रवि शर्मा, अखिल कुमार, सुरेश कागजी, दीपक जांगड़ा,संजीव कौशिक,शुशील अत्री, अमित बंसल, व सुरेश देवरालियाँ सहित शहर के अन्य गणमान्य व्यापारी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page