तीन राज्यों से आये सफाई अभियान के 100 से अधिक फोटो

Font Size

सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता26 जनवरी तक बढ़ाई गई

 हरियाणा-दिल्ली-यूपी व राजस्थान के कई शहरों में सफाई अभियान

तीन राज्यों से आये सफाई अभियान के 100 से अधिक फोटो 2
गुरुग्राम :  वच्छता के लिए निस्वार्थ कदम संस्था द्वारा गुडग़ांव से शुरू की गई सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता जबरस्त तरीके से हिट हो रही है। सप्ताह भर पहले शुरू इस प्रतियोगिता में हरियाणा-दिल्ली और यूपी सहित अनेक राज्यों के लोग अपने शहरों में सफाई अभियान चलाकर फोटो भेज रहे हैं। अब तक सौ 100 के करीब फोटो पहुंच चुके हैं। लोगों के इस उत्साह को देखते हुए दस दिवसीय इस प्रतियोगिता की तिथि अब 20 जनवरी से बढ़ाकर 26 जनवरी तक कर दी गईहै।
संस्था के अध्यक्ष प्रमोद राघव ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए यह जरूरी है कि लोग सफाई के प्रति जागरूक हो। वे अपने घरों से निकलकर सार्वजनिक स्थानों पर भी सफाई को महत्व दें। इसी उद्देश्य से सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता 10 जनवरी से शुरू हुई थी और अब बड़ी तादात में लोग इससे जुड़ रहे हैं। अब तक हरियाणा के गुडग़ांव के अलावा अंबाला, सिरसा, बहादुरगढ़, नारनौल व मेवात से फोटो व वीडियो पहुंचे हैं तो यूपी के गाजियाबाद, आगरा और बागपत, राजस्थान के बहरोड, भिवाड़ी तथा दिल्ली के द्वारका आदि से सफाई अभियानों के करीब 100 फोटो संस्था के वाट्सअप्प नंबर 8130808113 पर पहुंच चुकी है। प्रमोद ने बताया कि सफाई करते हुए कुछ लोगों ने वीडियो भी भेजे हैं। कुछ लोग व्यक्तिगत सफाई करते हुए फोटो भेज रहे हैं तो कुछ सामाजिक संस्थाओं ने प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए विशेष रूप से सफाई अभियान उनकी फोटो भेजी है।

26 जनवरी तक बढ़ाई गई प्रतियोगिता

लोगों की प्रतियोगिता में बढ़ रही रूचि को देखते हुए इसकी तिथि बढ़ा दी गई है। अब प्रतियोगिता 20 जनवरी से बढ़ाकर २६ जनवरी तक कर दी गई है। निस्वार्थ कदम संस्था के महासचिव अरविंद सैनी ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए लोगों के फोन भी आ रहे हैं और वे इस प्रतियोगिता की तिथि बढ़ाने की अपील कर रहे हैं, जिसके चलते यह फैसला लिया गया। अरविंद ने बताया कि फोटो व वीडिय़ो भेजने वाले व्यक्ति या संस्था के नाम का ड्रा निकाला जाएगा और तीन विजेताओं को चुना जाएगा। जिस शहर से अधिक सफाई अभियान के फोटो आएंगे उसे सिटी ब्यूटी का खिताब दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page