मुलायम से कोई मतभेद नहीं : अखिलेश

Font Size

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अगले एक-दो दिन में निर्णय

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम व सपा के राष्ट्रीय अधक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने समर्थकों को यह कहते हुए आश्वस्त किया कि वह हमेशा अपने पिता व सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर चलेंगे. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अगले एक-दो दिन में निर्णय हो जाएगा।

अखिलेश यादव आज लखनऊ में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पिता मुलायम से उनके संबंध कभी टूट नहीं सकते हैं। अपने पिता से किसी प्रकार के मतभेद से इनकार किया. उनके शब्द थे कि “नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ मिलकर चलेंगे, यह रिश्ता अटूट है”.

आज अखिलेश को बधाई देने वाले मंत्रियों, विधायकों और समर्थकों का ताँता लगा हुआ था. इस अवसर पर संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने दावा किया कि उन्हें सपा का आधिकारिक चुनाव निशान ‘साइकिल’ मिलने का पूरा भरोसा था। कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उन्‍होंने कहा कि अभी कुछ देर इंतजार कीजिए। गठबंधन पर फैसला एक-दो दिन में हो जाएगा। उन्होंने कहा की यह लखनऊ में ऐलान किया जाएगा।

मुलायम से मिलने के बाद अखिलेश ने यह भी कहा कि साइकिल चलती रहेगी और आगे बढ़ती रहेगी। उन्‍होंने कहा कि हम दोनों के 90 फीसदी उम्‍मीदवार एक ही हैं। 

उन्होंने कहा कि अब उनके सामने विधानसभा चुनाव जीतने की चुनौती है। वह कल रात अपने पिता मुलायम से आशीर्वाद लेने गये थे। वह हमेशा उन्हें साथ लेकर चलेंगे। यह रिश्ता अटूट है। अगला चुनाव उनके मार्गदर्शन में लड़ा जाएगा। अब मुझ पर बड़ी जिम्मेदारी है, इसके लिये सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का सहयोग चाहिये।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि अभी इसके लिये इंतजार करना होगा। मालूम हो कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के साथ गठबंधन की हिमायत बार-बार करते रहे हैं। उनका कहना है कि वैसे तो सपा अपने दम पर सरकार बनाने लायक बहुमत हासिल कर लेगी, लेकिन अगर कांग्रेस का साथ मिला तो वह 403 में से 300 से ज्यादा सीटें जीत लेगी।  सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिर से समाजवादियों की सरकार बनाना उनका लक्ष्य है।

 

You cannot copy content of this page