राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस को ऐतराज , पार्टी सोनिया से सहमत नहीं

Font Size

नई दिल्ली :  सुप्रीम कोर्ट ने आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई का फैसला सुनाया है. कांग्रेस ने दोषियों की रिहाई पर नाराजगी जाहिर की है. कांग्रेस ने यहां तक कहा है कि पार्टी सोनिया गांधी के मत से सहमत नहीं है. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सवाल उठाए.

उन्होंने कहा कि, “सोनिया गांधी अपना मत देने का अधिकार रखती हैं लेकिन, मैं पूरे सम्मान के साथ कहता हूं कि पार्टी उनके मत से सहमत नहीं है और उन्हें भी यह बात स्पष्ट रूप से बता दी गई है.” सिंघवी ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि, “इस मामले में हमारे पास जो भी विकल्प होंगे उनका हम इस्तेमाल करेंगे.

 

राजीव गांधी का बलिदान हम व्यर्थ नहीं जाने देंगे.” अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि, “हमारी कोर्ट से अपील है कि वह दोषियों की रिहा न करें. पूर्व पीएम की हत्या भारत के अस्तित्व पर हमला है. इसमें कोई राजनीति का रंग नहीं होता. इस तरह के अपराध में किसी को रिहा नहीं किया जा सकता.” सिंघवी ने कहा कि पीएम पर हमला आम अपराध नहीं हो सकता. प्रदेश सरकार दोषियों का समर्थन कर रही थी. उस वजह से कोर्ट को इस तरह का फैसला देना पड़ा. केंद्र सरकार प्रदेश सरकार के मत से अहसमत नहीं थी.

You cannot copy content of this page