सेक्टर-29 के रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में 12 से 16 अक्टूबर तक होगा कला उत्सव का आयोजन

Font Size

-बुधवार शाम 4 बजे होगा विधिवत शुभारंभ

-कलाग्राम संस्था द्वारा हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट व हुंडई मोटर्स के सहयोग से आयोजित कला उत्सव में वर्कशॉप, आर्ट गैलरी व सांस्कृतिक कार्यक्रम होगे आकर्षण का केंद्र

-आमजन निःशुल्क एंट्री के साथ प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक उठा सकेंगे कला उत्सव का लुत्फ

गुरुग्राम, 11 अक्टूबर। गुरुग्राम में कला और संस्कृति के प्रचार के लिए गुरुग्राम प्रशासन और नगर निगम गुरुग्राम द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई कलाग्राम संस्था द्वारा गुरुग्राम में 12 से 16 अक्तूबर के बीच कला उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 12 अक्तूबर को शाम 4.00 बजे हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट व हुंडई इंडिया मोटर फाउंडेशन के सहयोग से सेक्टर 29 में किंडम ओफ़ ड्रीम्स के साथ स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में विधिवत रूप से शुरू हो रहे इस पांच दिवसीय उत्सव में हस्तशिल्प कारीगरी के अलावा रोजाना शाम को विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अनोखा संगम देखने को मिलेगा। इस कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर गुरुग्राम की मेयर श्रीमती मधु आज़ाद, जीएमडीए के सीईओ श्री सुधीर राजपाल, डीसी श्री निशांत कुमार यादव के अलावा कार निर्माता कम्पनी ह्युंडई के वरिष्ठ अधिकारीगण भी पहुँचेंगे।

कलाग्राम संस्था की प्रवक्ता ने कार्यक्रम के विषय में अन्य जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कला एवं संस्कृति को बढावा देने के लिए कार्य कर रही कलाग्राम सोसायटी द्वारा आयोजित इस कला उत्सव में हरियाणा और भारत के अनेक प्रदेशों से आने वाले कुशल कारीगर देश भर के विभिन्न राज्यों की कला और हस्तशिल्प का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि संस्था ने इस बार के कला उत्सव में एक नया अध्याय जोड़ते हुए शहरी कारीगरों को शामिल किया है। वहीं उत्सव में आने वाले आगंतुकों के बीच रोमांच की कमी ना रहे, इसको ध्यान में रखते हुए उत्सव की प्रत्येक शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि कला उत्सव में प्रतिदिन गोंद कला, प्रिंट मेकिंग, ग्राफिटी, मधुबनी, कहानी की दुकान जैसी मुफ्त वर्कशॉप्स भी प्रतिदिन आयोजित की जाएंगी। वहीं गुरुग्राम सहित देश के विभिन्न राज्यों से आए बेहतरीन व उभरते कलाकारों द्वारा ” बैक टू रुट्स” थीम पर आधारित कलाकृतियों की एक भव्य आर्ट गैलरी भी लगाई जाएगी।

गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि गुरुग्राम में आयोजित किए जा रहे कलाकारों व कला प्रेमियों के इस अनूठे संगम में कलाकारों का मनोबल बढ़ाने में आप सभी गुरुग्रामवासियों का सहयोग अपेक्षित है।

You cannot copy content of this page