विपुल गोयल ने देखी 500 छात्राओं के साथ दंगल फिल्म

Font Size

फरीदाबाद :  हरियाणा की लड़कियों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने आज सरकारी स्कूल की 500 छात्राओं के साथ दंगल फिल्म देखी। हरियाणा का यह पहला जिला है, जहां से इस अभियान की शुरुआत की गई है और पूरे हरियाणा के हर जिले में इस तरह छात्राओं को फिल्म दिखाने का यह अभियान जारी रहेगा। इस दौरान मंत्री ने कहा कि लड़कियों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने की प्रेरणा देती है फिल्म दंगल।  
 फरीदाबाद के नेशनल हाईवे स्थित आईनॉक्स मॉल में सरकारी स्कूल की छात्राएं दंगल फिल्म देखने आई । दरअसल यह फिल्म कैबिनेट मंत्री द्वारा सरकारी स्कूल की छात्राओं को मुफ्त दिखाई गयी तथा हरियाणा के हर जिले में मंत्री विपुल गोयल का फ्री फिल्म दिखाने का यह अभियान  रोजाना जारी रहेगा। छात्रओ की माने तो वास्तव में यह फिल्म लड़कियों को आत्म निर्भर और सशक्त बनाने के लिए है। छात्राओं की मानें तो आज महिला वर्ग के साथ बहुत अन्याय हो रहा है, लेकिन इस फिल्म में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने जैसी चीजें दिखाई गई हैं। और इससे हमें काफी कुछ सीखने को भी मिला है। 

 

 वहीँ मंत्री विपुल गोयल की मानें तो फिल्म दंगल को दिखाने के लिए हरियाणा सरकार ने टैक्स फ्री किया है तथा इस फिल्म में लड़कियों को कुछ सीखने को मिलेगा। इस फिल्म को दिखाने का मकसद लड़कियों को मजबूत बनाने तथा उनमें यह जगाना कि वे लड़कों से किसी भी मामले में पीछे नहीं है। मंत्री ने कहा कि यह सन्देश देने के लिए कि म्हारी छोरी किसी से कम नहीं, को लेकर यह फिल्म दिखाई गई है।

You cannot copy content of this page