गुरुग्राम के विकास पर करीब 10 हजार करोड़ : राव नरबीर

Font Size
गुरुग्राम:  हरियाणा के लोक निर्माण, वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने शनिवार को जिला गुरुग्राम के गांव बेगमपुर खटौला में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर उपस्थित अधिकारियों से उन्हें हल करने के निर्देश दिए।
 
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार गुरुग्राम को जाम मुक्त करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है तथा सरकार अगले वर्ष तक गुरुग्राम के विकास पर करीब 10 हजार करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। प्रदेश में सडक़ों की मरम्मत करने के साथ-साथ नई सडक़ों का जाल बिछाया जा रहा है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि द्वारका एक्सपै्रस-वे (एनपीआर) 16 लेन किया जा रहा है और यह डेढ़ वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। यह एक्सपै्रस-वे हल्दीराम से दिल्ली में द्वारका को जोड़ेगा और इसके कुछ हिस्से को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया गया है ताकि इसका निर्माण हो सके। उन्होंने बताया कि इस एक्सपै्रस-वे के साथ-साथ मैट्रो की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी जिसमें बनने वाले मैट्रो स्टेशनों पर अडंरग्राउंड पार्किंग में एक हजार गाडिय़ों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। पहले बने मैट्रो स्टेशनों में पार्किंग की व्यवस्था नही की गई थी जिस कारण आज लोगों को दिक्कत आ रही है। 
 
उन्होंने बताया कि दूसरी परियोजना तीन किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग जो एंबियंस मॉल के साथ से शुरू होकर फरीदाबाद रोड को जोड़ते हुए बादशाहपुर के बाहर से सोहना रोड तक बनेगा और मानेसर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-8 पर मिल जाएगा। यह गुरुग्राम शहर के लिए बाईपास का काम करेगा जिस पर भारी वाहन शहर में अंदर आने की बजाय बाहर से ही निकल सकेंगे।
 
इस अवसर पर उनके साथ बादशाहपुर के भाजपा मंडल अध्यक्ष वेद प्रकाश यादव, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन चंद्रमोहन, प्रेम सिंह, यादराम, भोपाल सिंह, रामफल यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page