वार्ड न. 22 के निर्दली प्रत्याशी को पुलिस जबरन उठा ले गयी, समर्थकों ने किया पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव

Font Size

चुनाव में कथित धांधली का मामला 

भाजपा पार्षद पर झूठे मुकदमें में फ़साने का आरोप , पार्षद ने आरोप को बेबुनियाद बताया 

वार्ड न. 22 के निर्दली प्रत्याशी को पुलिस जबरन उठा ले गयी, समर्थकों ने किया पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव 2लोग कर रहे हैं मुकदमा रद्द करने की मांग  

जयशंकर सुमन, प्रधान संवाददाता

फरीदाबाद : फरीदाबाद नगर निगम चुनाव में उतरे उम्मीदवारों के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंदिता अब आपराधिक रूप लेती जा रही है. वार्ड न. 22 से विजयी भाजपा पार्षद जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू द्वारा एक निर्दलीय प्रत्याशी अवनीश कुमार शर्मा को झूठे मुकदमें में फ़साने व मारपीट करने तथा उनके परिवार के महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की घटना ने फरीदाबाद का माहौल गरमा दिया है. इस घटना के विरोध में क्षेत्र के सैकड़ों लोग फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त के कार्यालय पर जमे हुए हैं और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उक्त भजपा पार्षद व सम्बंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई की मांग कर रहे है. दूसरी तरफ भाजपा पार्षद जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू का कहना है कि यह आरोप निराधार है. ये हार से बौखलाए हुए हैं और इन्होने हमारे ड्राइवर का टैंकर रोक कर उसके साथ मारपीट की व टैंकर को जलाने की कोशिश की.

उल्लेखनीय है कि वार्ड न. 22 नगर निगम फरीदाबाद का चुनाव गत 8 जनवरी को संपन्न हुआ था जिसमें भाजपा प्रत्याशी जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू अपने निकटतम प्रतिद्वदी अवनीश कुमार शर्मा से 500 मतों से विजयी घोषित किये गए थे. लेकिन अवनीश कुमार गिणती की प्रक्रिया से सन्तुष्ट नहीं थे. उन्हें आशंका थी कि मतगणना में धांधली की गयी है. इसलिए उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से इसकी शिकायत की और दुबारा गिणती कराने की मांग की थी. बताया जाता है कि दोबारा गिणती में भी अवनीश कुमार को पराजित घोषित किया गया.वार्ड न. 22 के निर्दली प्रत्याशी को पुलिस जबरन उठा ले गयी, समर्थकों ने किया पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव 3

पुलिस को दिए शिकायत में अवनीश ने बताया है कि’इस सन्दर्भ में फिर वह डी सी से शिकायत करने जा रहा था और कोर्ट में स्टे लेने की तैयारी में था तभी भाजपा प्रत्याशी ने उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए अपने टैंकर के ड्राईवर से झूठा आरोप लगवाते हुए अवनीश पर मुकदमा दर्ज करवा दिया. भजापा  उम्मीदवार के ड्राईवर ने अवनीश पर कथित रूप से उसके टैंकर को जलाने व मारपीट करने का मामला दर्ज करा दिया. इस झूठे मुकदमें की आड़ में पुलिस ने सुबह 6 बजे अवनीश के घर दबिश दी और जबरन उसके घर में घुस कर उनके साथ मारपीट की. उनके परिवार की महिलाओं के साथ कथित अभद्र व्यवहार किया व अवनीश को थाने उठा ले आई. शिकायत में आरोप लगाया है कि जीतेन्द्र, राजबीर, मोहर सिंह व अन्य 150 पुलिस कर्मियों के साथ जबरन दरवाजा तोड्कर उनके घर में घुस गए. सभी सदस्यों के साथ अभद्रता से पेश आये और पूरे घर की तलाशी ली . उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मी उनके घर से कुछ कीमती सामान व आवश्यक कागजात जो चुनाव की धांधली से सम्बंधित थे जबरन उठा ले गए. शिकायत में यह भी कहा गया है कि पुलिस उन्हें, उनके बेटे आकाश, साथी श्याम सुंदर व प्रबीन को भी मारते पीटते अपने साथ ले गए. जब उनकी पत्नी व पुत्रबधू ने पूछने की कोशिश तो उनसे भी गाली गलौच की. पहले सेक्टर १२ ले गए फिर पुलिस लाइन सेक्टर ३१ ले आये. जब लोगों की भीड़ जुटने लगी तो उन्होंने खुद ही घर पर छोड़ दिया.

उनका यह भी कहना है कि पुलिस ने उन्हें डराया धमकाया कि अगर चुनाव की शिकायत कोर्ट में की तो ठीक नहीं होगा,

इस घटना की जानकारी मिलते ही अवनीश के सैकड़ों समर्थक व इलाके के लोग बुधवार सुबह से पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी के कार्यालय का घेराव किये हुए है. लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और अवनीश पर दर्ज झूठे मुकदमें को रद्द करने की मांग कर रहे है. साथ ही लोगों ने पुलिस से मांग की है कि झूठा मुकदमा में फ़साने वाले भाजपा पार्षद जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू व पुलिस कर्मियों पर उनके साथ मारपीट करने व महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए.  

इस सम्बन्ध में जब भाजपा पार्षद जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू से संवाददाता ने बात की तो उनक कहना था की यह आरोप निराधार है. ये हार से बौखलाए हुए हैं और इन्होने हमारे ड्राईवर से मारपीट की व टैंकर में आग लगा दी साथ ही उनके रूपये भी लूट लिए.. ड्राईवर ने इसकी शिकायत पुलिस को की है. पुलिस ने उसी मुकदमें के सिलसिले में कारवाई की है. हमारा इस मामले से कुछ लेना देना नहीं है. जब पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया तब मैं घर में सोया हुआ था. उन्होंने बताया की मैंने पुलिस आयुक्त को सारी जानकारी दे दी है. 

You cannot copy content of this page