पोस्टर्माटम रिर्पोट पर बिफरे ग्रामीण, शव लेने से किया इनकार

Font Size

पुलिस आश्वासन पर पोस्टमार्टम के ८ घंटे बाद उठाया शव

२४ घंटे में गिरफ्तारी नहीं होने पर बडे आंदोलन की चेतावनी

शाहिद मेवाती

पोस्टर्माटम रिर्पोट पर बिफरे ग्रामीण, शव लेने से किया इनकार 2तावडू :  मृतक मुस्ताक का रविवार को अवकाश होने के कारण सोमवार को मेडिकल कालेज के चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिर्पोट में गोली की जगह चाकू से हत्या की रिर्पोट सुनते ही एकत्रित ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मोर्चरी के द्वारा पर काफी देर तक जमकर बवाल काटा। नाराज ग्रामीणोंं का आरोप था की पुलिस ने दर्ज मुकदमें में मृतक के पेट की जगह पैर में गोली लगने को दर्शाया है।
 
नाराज ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली व पोस्टमार्टम रिर्पोट पर भी सवाल उठाते शव को लेने से इंकार कर दिया। ग्रामीणों के बवाल की सूचना मिलते ही डीएसपी नूंह, थाना प्रभारी तावडू व नूंह सहित सीआईए इंसपेक्टर नूंह दलबल के साथ नल्हड़ अस्पताल पहुंचे और नाराज ग्रामीणों को हत्यारों की जल्द गिरफ्तार करने व रिपोर्ट में क्लिरीकलक गलती को ठीक कराने का भरोसा दिलाते हुए शव को दफनाने की फरियाद की। सूचना मिलने पर स्वराज इङ्क्षडया के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य एंव अधिवक्ता रमजान चौधरी ,बसपा नेता जावेद अहमद भी अस्पताल पहुंचे गए और शाम तक ग्रामीण के बीच पंचायत का दौर जारी रहा।
 
पंचायत ने पुलिस प्रशासन को २४ घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम देते हुए शाम ५ बजे शव को उठा लिया। सरपंच हासम, जाकर , नूरू मौ० , जुहरा, आदि ग्रामीणों सहित नेताओं का कहना था की जल्द ही हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह बड़े आंदोलन नहीं करने से हचगेंगे। ग्रामीणों ने दर्ज मुकदमें में कल्रीकर्लक मिस्टेक को ठीेक कराने व १६४ के दोबारा बयान कराने की फरियाद भी पुलिस प्रशासन से की है।

You cannot copy content of this page