बॉलीवुड में चलता फिरता सोने की दूकान के नाम से प्रसिद्ध व बेहतरीन सिंगर बप्पी लहिरी नहीं रहे

Font Size

मुम्बई :  बॉलीवुड में चलता फिरता सोने की दूकान के नाम से प्रसिद्ध व बेहतरीन सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहिरी (Bappi Lahiri) नहीं रहे . मंगलवार देर रात उनका निधन हो गया.   बप्पी ने मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली. बप्पी लहिरी 69 साल के थे. उनके निधन की सूचना से बॉलीवुड एक बार फिर शोक में डूब गया. एक सप्ताह पूर्व ही भारत रत्न स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का निधन हुआ था . बॉलीवुड से जुड़े लोगों ने उनके संगीत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि  देने वालों का तांता लगा हुआ है. सभी सोशल मीडिया पर भी अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं .

 

मिडिया की ख़बरों के नुसार बप्पी लहिरी की मौत OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण हुई है. वे पिछले एक महीने से हॉस्पिटल में भर्ती थे. उनके स्वास्थ्य में सुधार के बाद सोमवार को छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन मंगलवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें फिर  रात करीब 11 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया . मंगलवार रात करीब 11ः45 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

 

बप्पी ने तकरीबन 48 साल तक संगीत के माध्यम से दर्शकों के दिल में जगह बनाई. उन्होंने  500 फिल्मों के लिए 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किए और गाए . बप्पी हमेशा गहने और जेवर से लदे रहते थे. उन्हें चलता फिरता सोने की दूकान कहा जाता था .

वह अमेरिकन स्टार एल्विस प्रेस्ली के बड़े फैन थे. एल्विस को उन्होंने हर परफॉरमेंस के दौरान सोने की चेन पहने देखा था. उन के नक़्शे कदम पर चलते हुए उन्होंने भी सोना पहनना शुर कर दिया और संगीत की दुनिया में एक समय बेहद लोकप्रिय हुए . उनके गाने पसंद करने वाले लोग बड़ी संख्या में हैं .

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: